Delhi Weather: उत्तर भारत में लोगों को इस समय भीषण गर्मी के साथ-साथ हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक हीट वेव चलने के आसार है. तीन दिन के बाद हीटवेव से धीरे-धीरे राहत मिलने वाली है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय के क्षेत्रों हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में 18 से 20 जून के बीच बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ दिन और देखने को मिलेगा गर्मी का प्रकोप 
उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली एनसीआर के कई क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक हीट वेव का कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में आज और कल में बहुत ज्यादा तापमान रहेगा. मौसम विभाग की तरफ से यह कहा गया कि मानसून 11 जून के बाद से ही न के बराबर आगे बढ़ा है. वहीं अगले 2 दिनों तक उसके आगे बढ़ने की संभावना नहीं है. मानसून अब अपने समय से धीरे-धीरे पीछे होता जा रहा है. मानसून को 15 जून तक पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ क्षेत्रों तक आना जाना चाहिए था, जो कि नहीं आया.


ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: सोनिया विहार और न्यू उस्मानपुर में वॉटर पाइपलाइन कई जगहों से लीक, पानी की बर्बादी


दिल्ली में इस दिन हो सकती है वर्षा 
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ 20 जून के बाद उत्तर और मध्य भारत के लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत दिला सकती है. दिल्ली के आसपास के इलाकों में हम 20 को हल्की बारिश होने के आसार है. वहीं 23 जून के बाद से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिलने की उम्मीद है. 27 जून तक मानसून के दिल्ली के एनसीआर के आसपास के इलाकों में पहुंचने के आसार है. लेकिन तब तक लोगों को हीटवेव से बिल्कुल भी राहत नहीं मिलने वाली है.