Delhi Weather Update: आधा से ज्यादा दिसंबर महीना बीत चूका है और ऐसे मे राजधानी दिल्ली मे ठंड और कोहरे ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. सुबह के वक्त सड़कों पर कोहरे छाए हुए हैं, जिससे सुबह के वक्त स्कूल जाने वाले बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. लोग चाय का सहारा लेकर ठंड से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: रोहतक में स्थित फौजी ढाबे पर बदमाशों ने की फायरिंग, 2011 में हुई थी मालिक की गोली मारकर हत्या


 


उधर दिल्ली में प्रदूषण का लेवल पहले के अपेक्षा कम तो हुई है, लेकिन अभी भी कई इलाकों मे खतरे के निशान से ऊपर है. वैसे दिल्ली में दिन के समय अच्छी खासी धुप निकल रही है, जिससे लोगों को काफी राहत मिल रही है, लेकिन सुबह और शाम एवं रात के समय कराके की ठंढ पर रही है. अभी दिसंबर महीना आधा से ज्यादा चला गया है, लेकिन दिसंबर महीने के आखिरी दिनों एवं पुरे जनवरी महीने कड़ाके की ठंढ पड़ने की उम्मीद है, जिससे राजधानी दिल्ली वालों को झेलना बाकि है. 


वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात के दौरान तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज की जा रही है. बढ़ती ठंड के बीच बेघर लोग रैन बसेरे का सहारा ले रहे हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सामने बने नाइट शेल्टर सहित दिल्ली के अन्य इलाकों में स्थित नाइट शेल्टरों का भी लोग ठंड से बचने के लिए सहारा लेते देखे गए. 


वहीं बात करें दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) की तो AQI बुधवार को सुधरकर 270 पर आ गया. एक दिन पहले 295 दर्ज किया गया था. इसके बावजूद दिल्ली में एक्यूआई अभी भी 'खराब' श्रेणी में है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.


Input: Mukesh Kumar