Delhi Weather Update: दिल्ली में सर्दी के जाने के बाद से ही सूरज ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया था, जिसके चलते तापमान में इजाफा दर्ज किया जा रहा था. वहीं होली से पहले आज सुबह से ही मौसम सुहावना हो रहा है. आज हल्की-हल्की धूप और हवाओं ने मौसम को ठंडा किया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी कड़ी में आज मौसम विभाग ने अगले दो-तीन घंटों में दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि दिल्ली समेत एनसीआर क्षेत्र जैसे- नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद जैसे आसपास के इलाकों में रविवार को बादल छाए रहने की संभावना है. 


मौसम विभाग के मुताबिक, बादल पश्चिम से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं और अगले 2-3 घंटों के दौरान दिल्ली से होते हुए नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और एनसीआर के आसपास के इलाकों की ओर बढ़ने की संभावना है. इसी दौरान दिल्ली और एनसीआर में 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली तेज हवा के साथ हल्की बारिश (कभी-कभी मध्यम तीव्रता की बारिश) होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें: Delhi Fire: नरेला की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 25 से ज्यादा फायर टेंडर मौके पर मौजूद


मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. यह इस सीजन में अब तक का सबसे अधिक तापमान रहा है. वहीं न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है