Delhi Weather: रविवार को सबसे गर्म दिन के बाद अब और बढ़ेगा तापमान, जानें आज के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1646025

Delhi Weather: रविवार को सबसे गर्म दिन के बाद अब और बढ़ेगा तापमान, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 34.8 दर्ज किया गया, वहीं रिज और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Delhi Weather: रविवार को सबसे गर्म दिन के बाद अब और बढ़ेगा तापमान, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather: बारिश से मिली राहत के बाद अब राजधानी दिल्ली में गर्मी की आफत शुरू हो गई है. रविवार का दिन इस मौसम में दिल्ली का सबसे गर्म दिन रहा. रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि ये अप्रैल महीने की सामान्य तापमान है, पिछले साल 9 अप्रैल को दिल्ली का तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस था. बारिश के बाद इस सीजन में पहली बार तापमान में इजाफा हुआ है. 

आने वाले दिनों में और सताएगी गर्मी
आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को गर्मी और ज्यादा सताएगी. मौसम विभाग की माने तो इस हफ्ते के आखिरी तक अधिकतम तापमान में 3-4 डिग्री का इजाफा होगा. 

इन इलाकों में 37 डिग्री पहुंचा तापमान
राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.8 दर्ज किया गया, वहीं रिज और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा. 

ये भी पढ़ें- Celebs Troll For Kissing: अपने ही बच्चों को किस करके बुरी तरह ट्रोल हुए ये सितारे, जानें कौन-कौन हैं लिस्ट में शामिल

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में सुबह का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं अगर रविवार की बात करें तो दिन का अधिकतम तापमान 15.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

15 अप्रैल तक लू से राहत
भीषण गर्मी की शुरुआत के बीच राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए राहत भरी खबर ये है कि अभी दिल्ली में लू का सितम देखने को नहीं मिलेगा. राजधानी दिल्ली में 15 अप्रैल तक लू का सितम नहीं देखने को मिलेगा. 

गर्मी बढ़ने की वजह
बारिश के बाद राजधानी दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा हो रहा है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया. वहीं अब बारिश के बाद से लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है.

 

 

Trending news