Delhi Weather: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, पछुवा हवा ने दी लोगों को गर्मी से राहत, कल से शुरू होगी बारिश का दौर
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, पछुवा हवा ने दी लोगों को गर्मी से राहत, कल से शुरू होगी बारिश का दौर

Delhi Weather Update: पश्चिमी हवाओं की वजह से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. गुरुवार से हल्की बारिश होने की संभावना है. आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान गिरावट रहेगी. 10 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है. इसकी बाद हवा की गति में कमी आएगी. इसके बाद 11 अगस्त को भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

Delhi Weather: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, पछुवा हवा ने दी लोगों को गर्मी से राहत, कल से शुरू होगी बारिश का दौर

Delhi Weather Update: बारिश के बाद तेज पश्चिमी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इतना ही नहीं पश्चिमी हवाओं की वजह से दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत भी मिली है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज भी पश्चिमी हवाओं का दौर जारी रहेगा और गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी हवाएं तेज गति से चल रही है.

दिल्‍ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार यानी की आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहेगा. 10 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है. इसकी बाद हवा की गति में कमी आएगी. इसके बाद 11 अगस्त को भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

येलो अलर्ट जारी

तो वहीं, आने वाले दिनों में एक बार फिर से उतराखंड में तेज बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस बीच मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के साथ बारिश की वजह से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi-Haryana Live News: दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद पछुवा हवा ने दी लोगों को गर्मी से राहत

इसी के साथ भारी बारिश के कारण हलद्वानी के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. इन दिनों तेज बारिश की वजह लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नदी नाले उफान पर हैं. सड़कों पर बाढ़ का पानी आ गया है.

इन जगहों पर होगी तेज बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से तापमान में काफी इजाफा देखा गया है, जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मगर 15 अगस्त के बाद प्रदेश में बारिश को दौर शुरू होगा. इसी के साथ झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बंगाल और सिक्किम में भी बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Trending news