Delhi School: सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में जल्द बनकर तैयार होगा World Class स्कूल, मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2045551

Delhi School: सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में जल्द बनकर तैयार होगा World Class स्कूल, मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण

Delhi School: दिल्ली सरकार द्वारा पूर्वी विनोद नगर, पटपड़गंज में एक और वर्ल्ड-क्लास सुविधाओं से युक्त स्कूल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इस स्कूल में स्मार्ट क्लासरूम, शानदार लैब, लाइब्रेरी, लिफ्ट के साथ सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद होंगी.

Delhi School: सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में जल्द बनकर तैयार होगा World Class स्कूल, मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण

Delhi School: दिल्ली की केजरीवाल सरकार पूर्वी विनोद नगर, पटपड़गंज में शानदार स्कूल बिल्डिंग बनवा रही है, जिसका आज शिक्षा मंत्री आतिशी ने पीडब्ल्यूडी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. पूर्वी विनोद नगर स्कूल की नई बिल्डिंग अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी, जहां बच्चों के लिए स्मार्ट क्लासरूम, शानदार लैब, लाइब्रेरी, लिफ्ट सहित अन्य वर्ल्ड-क्लास सुविधाएं मौजूद होंगी. 

दिल्ली सरकार द्वारा पूर्वी विनोद नगर, पटपड़गंज में एक और वर्ल्ड-क्लास सुविधाओं से युक्त स्कूल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इस स्कूल में स्मार्ट क्लासरूम, शानदार लैब, लाइब्रेरी, लिफ्ट के साथ सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद होंगी. स्कूल का निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है, जिसका निरीक्षण करने आज मंत्री आतिशी पटपड़गंज पहुंची. निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द बचे हुए निर्माण कार्य को पूरा किया जाए. ताकि नए सत्र में बच्चे अपने स्कूल की चमचमाती नई बिल्डिंग में पढ़ सकें.

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली शिक्षा क्रांति के जनक मनीष सिसोदिया के विधानसभा में बनकर तैयार हो रही ये शानदार स्कूल हर बच्चे तक वर्ल्ड-क्लास शिक्षा पहुंचाने के विजन का हिस्सा है. अपने हर नए शानदार स्कूल के साथ हम इस विजन को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस स्कूल की शानदार बिल्डिंग शिक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार की गंभीरता और प्राथमिकता का उदाहरण है. आतिशी ने कहा कि जब मैंने इस स्कूल की ड्राइंग को देखा था तो ऐसा लग रहा था मानो ये अमेरिका के किसी टॉप यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग हो. उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे सर्वश्रेष्ठ शिक्षा के हकदार हैं और उन्हें विश्व स्तरीय शैक्षणिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए हम इस शानदार स्कूल का निर्माण कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Jind News: BJP का 'षड्यंत्र' होगा बेकार, ED का 'चक्रव्यूह' तोड़ CM केजरीवाल करेंगे AAP की नैया पा

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि हमें खुशी है कि इस क्षेत्र के लगभग 5,000 बच्चों को एक शानदार सरकारी स्कूल की बिल्डिंग मिलने जा रही है. कभी इस स्कूल को लोग 'टेंट वाला स्कूल' कहते थे, लेकिन नई बिल्डिंग बनने के बाद लोग इसे 'अमेरिका के यूनिवर्सिटी जैसी बिल्डिंग वाले स्कूल'के नाम से जानेंगे. यहां पढ़ने वाला या इसमें पहले पढ़ चुका हर छात्र इस पर गर्व करेगा.

आतिशी ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने इस बिल्डिंग के डिजाइन को अपने मार्गदर्शन में तैयार करवाया था. बेशक आज उन्हें झूठे केस में जेल में रखा गया है, लेकिन शिक्षा के उनके सपने को जेल में नहीं डाला जा सकता. मनीष सिसोदिया ने शिक्षा को लेकर जो भी सपने देखे हैं वो जरूर पूरे होंगे. इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्र न केवल खुद को और अपने परिवार को बल्कि मनीष सिसोदिया को भी गौरवान्वित करेंगे.

आपको बता दें कि स्कूल की नई इमारत चार मंजिला होगी, जिसमें 101 कमरे होंगे. स्कूल स्मार्ट क्लासरूम, लैब, लाइब्रेरी, लिफ्ट, एक्टिविटी रूम सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि बचे हुए निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए ताकि नये सत्र में स्कूल क्षेत्र के बच्चों को समर्पित किया जा सके. CM अरविंद केजरीवाल ने 8 अप्रैल 2023 को इस स्कूल का शिलान्यास किया था.

Trending news