Amarnath Yatra: जम्मू में भारी बारिश से रोकी गई अमरनाथ यात्रा और राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण हुआ बंद
Advertisement

Amarnath Yatra: जम्मू में भारी बारिश से रोकी गई अमरनाथ यात्रा और राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण हुआ बंद

Amarnath Yatra 2023 Stopped: खराब मौसम और लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते आज दुसरे दिन भी कश्मीर के दोनों बेस कैंप बालटाल और पहलगाम से बाबा के दर्शन के लिए श्रदालुओं का जत्था रवाना नहीं हो पाया है. साथ ही वहीं जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन से रास्ता बंद कर दिया गया है, 

Amarnath Yatra: जम्मू में भारी बारिश से रोकी गई अमरनाथ यात्रा और राष्ट्रीय राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण हुआ बंद

Amarnath Yatra 2023: जम्मू में खराब मौसम और लगातार हो रही है बरिश के चलते बाबा अमरनाथ (Baba Amarnath) की यात्रा में बार-बार रुकावट आ रही है. जम्मू के भगवती नगर बेस कैंप से कश्मीर (Kashmir) के लिए आज यात्रा को रवाना नहीं किया गया. दरअसल खराब मौसम और लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी (Heavy Rain And Snowfall)  के चलते आज दुसरे दिन भी कश्मीर के दोनों बेस कैंप बालटाल और पहलगाम से खराब मौसम के कारण बाबा के दर्शन के लिए श्रदालुओं का जत्था रवाना नहीं हो पाया है.

जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंग होने से रुकी यात्रा 
वहीं जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu–Srinagar National Highway) पर जगह-जगह हो रही भारी बारिश और भूस्खलन (Landslide) के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. रामबन जिले के पंथ्याल इलाके को जोड़ती T3 और T5 टनल के पास की भूस्खलन और बारिश के कारण सड़क पूरी तरह से बह गई, जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाड़ियों की आवाजाहि को रोक दिया गया है. साथ ही बनिहाल और काजीगुंड स्टेशन्स के बीच ट्रेन सेवा को भी रद्द कर दिया गय है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update: आज दिल्ली-नोएडा में मूसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने दो दिन का किया अलर्ट जारी

 

मौसम विभाग ने भारी बारिश के लिए किया अलर्ट जारी 
बता दें कि खराब मौसम के चलते बेस कैंप में हजारों की संख्या में श्रद्धालु फंसे हुए हैं. वहीं मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे कर भारी बारिश होने के लिए अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मानसूनी हवाओं और पश्चिमी विभोक्ष के चलते गरज के साथ लगातार बारिश होने का अनुमान है. 

62 दिनों तक चलने वाली बाबा अमरनाथ यात्रा 31 अगस्त को हो जाएगी समाप्त
बता दें कि 62 दिनों तक चलने वाली बाबा अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई 2023 को शुरू हो चुकी है और 31 अगस्त 2023 को समाप्त हो जाएगी. बता दें कि भूस्खलन और तेज बारिश के चलते बालटाल आधार शिविर से गुफा की ओर जाने वाले मार्ग पर रेलपथरी जेड मोड़ पर भूस्खलन हो गया था, जिससे कि यात्रा बाधित हो गई है. 

Trending news