Budhwar Upay: राहु-केतु से मुक्ति और बुध की कृपा पाने के लिए गणपति को करें प्रसन्न, अपनाए ये उपाय
Advertisement

Budhwar Upay: राहु-केतु से मुक्ति और बुध की कृपा पाने के लिए गणपति को करें प्रसन्न, अपनाए ये उपाय

Wednesday Upay: शास्त्रों की मानें तो भगवान गणेश को खुश करने और कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन गणेश मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे जीवन में आ रही परेशानी दूर कर सकते हैं और साथ ही सुख-शांति का वास होता है. आइए कुछ गणेश मंत्रों के बारे में आपको बताते हैं. 

Budhwar Upay: राहु-केतु से मुक्ति और बुध की कृपा पाने के लिए गणपति को करें प्रसन्न, अपनाए ये उपाय

Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश को विघ्नहर्ता, गणपति, गजानंद, बप्पा और कई नाम जाना जाता है. इनकी खास पूजा के लिए बुधवार का दिन समर्पित कि या जाता है. इस दिन किए गए कामों से भगवान गणेश को प्रसन्न किया जाता है. जैसे कि बुधवार को गणपति की खास पूजा, आरती, मंत्र जाप और उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकते हैं. इनको अपनाने से जीवन में पेरशानियों का अंत हो जाता है, सभी मनोकामनाएं पूरी होती है साथ ही रिद्धी-सिद्धी की प्राप्ति होती है. बप्पा को प्रसन्न करने और राहु-केतु के दोष से मुक्ति पाने और साथ ही बुध की कृपा पाने के लिए बुधवार को कुछ खास काम जरूर करने चाहिए. आइए इसके बारे में आपको बताते हैं. 

भगवान गणेश को प्रसन्न करने के उपाय (Wednesday Upay to Please Lord Ganesh)

- आर्थिक परेशनानी: घर, बिजनेस, व्यापार या नौकरी में आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हैं तो गणेश मंत्रों का 108 बार जाप करें. साथ ही भगवान गणेश को दुर्वा जरूर अर्पित करें. 

- बिगड़े कार्य: बुधवार को भगवान गणेश की खास पूजा करें और पूजा के बाद आरती करना कभी नहीं भूलिए. इसके साथ ही बप्पा को लड्डुओं का भोग जरूर लगाएं. ऐसी मान्यता है कि इससे बिगड़े काम बन जाते हैं और परेशानियां दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: आज सोने-चांदी के दाम में आया उछाल, जानें आपके शहर के नए भाव

- शादीशुदा जीवन में खुशी: अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी आ रही हैं तो आप बुधवारे के दिन व्रत रखें और पूजा में दुर्वा जरूर अर्पित करें. इसके साथ ही रोजाना गणपति के मंत्रों का जाप भी करें. इससे जरूर वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी खत्म हो जाएगी और साथ ही धन लाभ भी होगा. 

शास्त्रों की मानें तो भगवान गणेश को खुश करने और कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन गणेश मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे जीवन में आ रही परेशानी दूर कर सकते हैं और साथ ही सुख-शांति का वास होता है. आइए कुछ गणेश मंत्रों के बारे में आपको बताते हैं. 

गणेश मंत्र (Ganesh Puja Mantra)
-वक्रतुंड महाकाय, सुर्य कोटि समप्रभ
निर्विघ्नम कुरु मे देव:, सर्वकार्येषु सर्वदा

- ओम् गणपतेय नम: 

- श्री गणेशाय नम: 

- ओम् गं गणपतेय नम:

Trending news