Chhat Puja 2023: दिल्ली के हर घाट पर रुकने वाले श्रद्धालुओं के लिए भजन कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1968418

Chhat Puja 2023: दिल्ली के हर घाट पर रुकने वाले श्रद्धालुओं के लिए भजन कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Chhat Puja 2023: छठ घाट पर रात को रुकने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके आप के कार्यकर्ता और वॉलंटियर हर एक घाट पर तैनात रहेंगे. इसी के साथ रात के वक्त घाटों पर भजन कीर्तन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. 

Chhat Puja 2023: दिल्ली के हर घाट पर रुकने वाले श्रद्धालुओं के लिए भजन कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Chhat Puja 2023: लोक आस्था से जुड़े भक्ति के महापर्व छठ पर्व की धूम देश के तमाम हिस्सों में देखने को मिल रही है. आज छठ पूजा का तीसरा दिन है और देश के हर कौन में छठ की धूम दिखाई दे रही है. राजधानी दिल्ली में भी धूमधाम के साथ इस पर्व को मनाया गया. दिल्ली के अलग इलाकों में छठव्रतियों की आस्था की देखने को मिली है. बीते 17 नवंबर से नहाए खाय के साथ शुरू हुए चार दिन के इस महापर्व की कड़ी में रविवार को तीसरे दिन सभी छठ व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर सूर्य देव की उपासना की.

दिल्ली के सुल्तानपुरी के छठ घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था के इस पर्व की डुबकी लगाई. यहां छठ व्रतियों में एक अलग ही उत्साह का माहौल देखने को मिला. सभी श्रद्धालु छठी मईया की भक्ति में सराबोर दिखाई दिए. सभी ने सूर्य देव की उपासना कर छठी मईया को मनाने का प्रयास किया. सभी व्रतियों ने छठी मईया को अर्जी लगाते हुए सुख शांति की कामना की है. इस मौके पर स्थानीय विधायक मुकेश अहलावत, उत्तर पश्चिम जिला से डीएम अंकिता आनंद, रोहिणी एसडीएम भी मौजूद रहे.

छठघाट पर पहुं AAP नेता

दिल्ली झड़ौदा मिलन विहार में बने छठघाट पर पहुंचे विधायक संजीव झा घाट पर आए और श्रद्धालुओं को अपने हाथों से प्रशाद बांटा. संजीव झा ने कहा कि इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले छठ व्रतधारियों की संख्या बड़ी है, जिसको देखते हुए सुरक्षा विवस्था के लिए रात भर आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकता और वॉलंटियर रात को सभी छठ घाटों पर रुकेंगे ताकि किसी भी छठ व्रतियों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

राजधानी दिल्ली में हर जगह छठ पूजा की धूम है. श्रद्धालु हजारों लाखों की तादाद में छठ घाटों पर पहुंचे और डूबते सूरज को अर्घ्य देकर आज की पूजा संपन्न की. वहीं कुछ श्रद्धालु अभी छठ घाटों पर रात को रुके हुए हैं जो सुबह उगते सूर्य देव को अर्घ्य देकर पूजा समापन करेंगे. इस बीच रात को रुकने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना न करना पड़े उसको लेकर आम आदमी पार्टी के वॉलंटियर हर एक घाट पर तैनात रहेंगे.

इसी के साथ रात के वक्त घाटों पर भजन कीर्तन और सांस्कृतिक आयोजन किया गया है.  संजीव झा ने बताया कि इस बार छठ घाटों को लेकर भाजपा पार्टी ने कई ओछी राजनीति की है. वही दिल्ली में जिस तरीके से दिल्ली सरकार छठपूजा करने वालों के लिए व्यवस्था करती है उस तरीके से भाजपा किसी भी स्टेट में छठ व्रतधारियों के लिए छठ घाट जैसी कोई सुविधा नहीं करती.

फिलहाल, आज की छठपूजा संपन्न हुई कल सुबह सूर्य देवता को 5:25 पर सभी छठ पूजा करने वाले श्रद्धालु सूर्य देवता अर्घ्य देक इस पर्व को संपन्न करेंगे.

(इनपुटः नसीम अहमद, दीपक)

Trending news