Elvish Yadav Case: एल्विश यादव की एक बार फिर से मुश्किलें बढ़ने वाली है. क्योंकि, गुरुग्राम कोर्ट 5 मार्च को अपना फैसना सुनाने वाली है. बता दें कि अपने गानों में दुर्लभ प्रजातियों के सांपों का इस्तेमाल करने के मामले में पीएफए संस्था के सदस्य सौरभ गुप्ता ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी. इसके बाद 13 बिंदुओं पर जवाब दिया गया था. इसके बाद 2023 में एल्विश यादव और राहुल फाजिलपुरिया का गाना लॉन्च हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएफए के अधिकारी सौरभ गुप्ता ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान अदालत में 13 बिंदुओं पर लिखित में अपना जवाब दर्ज किया था. उनके जवाब में पुलिस द्वारा कार्रवाई पर भी सवाल उठाए थे. इसके बाद सौरभ गुप्ता ने अदालत को जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल में वीडियो बनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ली गई थी, लेकिन गाना निर्माणाधीन मॉल में शूट किया गया था.



उन्होंने आगे बताया कि वीडियो में इस्तेमाल करीब 20 सांपों में से छह से अधिक दुर्लभ प्रजाति के सांप थे. इसी के साथ सौरभ गुप्ता ने आरोप लगाया कि एल्विश और फाजिलपुरिया ने अवैध तरीके से सांपों का व्यावसायिक इस्तेमाल किया था. वहीं एनिमल वेल्फेयर बोर्ड और जिला प्रशासन से वीडियो शूट करने की अनुमति नहीं ली गई थी और वन विभाग को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई थी.


गाना रिलीज होते ही विवाद शुरू


आपको बता दें कि साल 2023 में सिंगर फाजिलपुरिया (Fazilpuria) और एल्विश यादव (Elvish Yadav) का एक गाना लॉन्च हुआ था. इस गाने में कई तरह के दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल किया गया था. गाने में इस्तेमाल होने वाले सांपों को लेकर पीएफए (PFA) ने गुरुग्राम पुलिस में मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में अदालत में सभी पक्षों की सुनवाई को पूरा कर लिया गया है.