Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1806069
photoDetails0hindi

Haunted Temples: ये हैं भारत के 5 डरावने मंदिर, जहां जाने से डरते हैं लोग, जानें इनकी कहानी

Haunted Temples of India: आत्माओं से बचने और बुरी शक्तियों से छुटकारा पाने के लिए लोग पूजा-पाठ करते हैं, मंदिर जाते हैं. भारत में कुछ ऐसे मंदिर हैं, जो आत्माओं का प्रेभावित हैं. आइए आपको इन जगहों और इन मंदिरों के बारे में बताते हैं, जहां ऐसी नकारात्मक शक्तियों के होने का अहसास होता है.

1/5

Mehandipur Balaji Temple, Rajasthan मेहंदीपुर बालाजी मंदिर राजस्थान में स्थित भगवान हनुमान का एक ऐसा मंदिर है जहां आत्माओं, भूत-प्रेत या नकारात्मक शक्तियों को भगाया जाता है. यहां का माहौल देखकर जाने वालों के दिल डर रहता है. यहां लोगों के शरीर को बुरी आत्माओं से मुक्त कराने के लिए जंजीरों में बांधा जाता है. 

2/5

Devji Maharaj Mandir, Madhya Pradesh  मध्य प्रदेश के इस देवजी महाराज मंदिर में भूत वाला मेला आयोजित किया जाता है. पूर्णिमा की रात को यह मेला लगता है, जिसमें लोग आत्माओं से मुक्ति पाने के लिए आते हैं. यहां भूत भगाने के लिए प्रभावित व्यक्ति पर झाड़ू मारी जाती है. यहां स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां अजीब महसूस होता है. 

3/5

Dattatreya Mandir, Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के गंगापुर में स्थित दत्तात्रेय मंदिर को विचित्र मंदिरों में से एक माना जाता है. यहां लोगों का मानना है कि मंदिर में आने पर अजीब महसूस होता है. यहां अमावस्या और पूर्णिमा के दिनों में लोग आते हैं और यहां देवताओं को गालियां देते हैं. ऐसी मान्यता है कि इससे उन्हें बुरी आत्माओं से मुक्ति मिल जाती है.

4/5

Chandi Devi Temple, Haridwar उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित चंडी मंदिर में नवरात्रि के दिनों में यहां चंडी देवी के हिंसक रूप से प्रभावित हो जाते हैं. वहीं बाकी के दिनों में यहां लोग नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा पाने आते हैं. 

 

5/5

Harsu Brahm Temple, Bihar बिहार में स्थित हरसू भ्रम मंदिर एक ब्राह्मण के लिए बनाया गया था, जिसकी चाह थी कि वोग उसे पूजें. उसी की आत्मा इस मंदिर में है. यहां प्रेत-आत्माओं से छुटकारा पाने के लिए लोग आते हैं.