Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2015440
photoDetails0hindi

Numerology: इस सप्ताह इन चार मूलांक वाले लोगों के हाथ लगने वाली है सफलता, जानें किसको मिलेगा कैसा लाभ

Ank Jyotish 18 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन अच्छा रहेगा. कई क्षेत्रों में सफलता हासिल होगी और साथ ही जीवन को लेकर कुछ अहम फैसले ले सकते हैं. धन लाभ होगा, लेकिन खर्चें बढ़ेंगे. दोस्तों और परिजनों से संबंध अच्छे होंगे. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. काम को लेकर सफलता हासिल होगी और साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मां-बाप का आदर करना न भूलें. नई योजना बनाकर काम करें.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आर्थिक मामलों को लेकर खास रहेगा और साथ ही लेनदेन और निवेश के मामले में आपको फायदा हो सकता है. शादीशुदा जीवन में खास रहेगा और साथ ही खुशियों का आगमन होने वाला है.  

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन खास रहेगा, संपत्ति खरीद सकते हैं और साथ ही वाहन खरीदने की भी पूरी संभावना है. किसी खास की शादी में शामिल होने का मौका मिलेगा और साथ ही काम को लेकर तनाव हो सकता है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए परेशानी और तनाव लेकर आ सकता है. गुस्से को कंट्रोल रखें और साथ ही शादीशुदा या लव लाइफ में रिश्तों को मजबूत करने का काम करें, परेशानी से बचेंगे. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन काम को लेकर आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों की जिंदगी में खुशियों का आगमन होगा और साथ ही परिवार में चल रहे विवाद खत्म होंगे.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. धन लाभ होगा और साथ ही मंगल काम होने के लिए शुभ योग बन रहे हैं. कानूनी मामलों से राहत मिल सकती है. सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों का सपना पूरा हो सकता है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही नया काम शुरू करने पर सफलता मिल सकती है. सेहत का खास ध्यान दें और साथ ही भागदौड़ भरी जिंदगी से राहत मिलेगी.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. किसी बात को लेकर आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं और साथ ही संपत्ति को लेकर लाभ हो सकता है.