Good luck Tips: दिवाली से पहले सही रंग का वॉलेट बढ़ा देगा आपका बैंक बैलेंस और सौभाग्य, मूलांक से जानें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1736567

Good luck Tips: दिवाली से पहले सही रंग का वॉलेट बढ़ा देगा आपका बैंक बैलेंस और सौभाग्य, मूलांक से जानें

Good Luck Tips: कटा-फटा पर्स यूज नहीं करना चाहिए. हर साल पर्स को बदल देना चाहिए. न्यूमेरोलॉजी के मुताबिक पर्स हमारे मूलांक के हिसाब से होना चाहिए.

Good luck Tips: दिवाली से पहले सही रंग का वॉलेट बढ़ा देगा आपका बैंक बैलेंस और सौभाग्य, मूलांक से जानें

Money And Good Luck: दिवाली आने वाली है और उसके पहले धनतेरस. अगर आप काफी समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो हो सकता है कि ये सब आपकी नासमझी की वजह से हो रहा हो. हो सकता है कि ये सब गलत रंग से वॉलेट या पर्स के कारण हो रहा हो.  

पर्स न केवल हमारे पैसों को संभालकर रखता है, बल्कि पैसों को अपनी तरफ खींचकर भी लाता है. शायद आपको पता न हो लेकिन अगर आप गलत रंग का पर्स रखते हैं, उसमें बेकार की चीजें भर लेते हैं या कटा-फटा पर्स रखते हैं तो यह आर्थिक तंगी में भी फंसा देता है. ऐसे में यह जान लेना जरूरी हो जाता हैं कि आपका पर्स किस रंग का होना चाहिए. न्यूमेरोलॉजी के मुताबिक पर्स हमारे मूलांक के हिसाब से होना चाहिए. तो आइये हम आपको बताते हैं कि किस तारीख पर जन्मे शख्स को कौन से रंग का पर्स रखना चाहिए, 

जो लोग किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को पैदा होते हैं, उनका मूलांक 1 होता है. ऐसे जातकों को लाल, मरून, गोल्डन या कॉपर रंग का पर्स रखने चाहिए. अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए पर्स में कॉपर का एक सिक्का भी रखें. ध्यान रहे कि 1 मूलांक वालों को काले रंग का पर्स नहीं लेना चाहिए. 

मूलांक 2 यानी जिसका जन्मदिन किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 को पड़ता है, ऐसे लोग सफेद, ऑफ वाइट और सिल्वर रंग का पर्स रखना चाहिए.  अपने सौभाग्य को बढ़ाने के लिए पर्स में चांदी का सिक्का या छोटा चौकोर टुकड़ा रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो तुरंत छोड़ दें पर्स से जुड़ी ये गलतियां

किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 को पैदा हुए लोगों का मूलांक 3 होता है. ऐसे लोगों को पीला या मस्टर्ड कलर का पर्स यूज करना चाहिए. अपना सौभाग्य बढ़ाने के लिए गोल्ड का छोटा पिरामिड या तिकोना टुकड़ा या सिक्का रखें. 

मूलांक 4 यानी 4, 13, 22, 31 तारीख को जन्मे लोगों को ब्राउन या वुडन कलर का पर्स रखना चाहिए. सौभाग्य पाने के लिए अपने घर या मंदिर की चुटकीभर मिट्टी छोटे पॉलिथीन या पाउच में रखें. 

मूलांक 5 यानी 5, 14, 23 तारीख को पैदा हुए हैं तो हरे रंग का पर्स रखना चाहिए. भाग्य साथ दे, इसके लिए मनीप्लांट का एक पत्ता या 5 हरी इलायची हरे कपड़े में बांधकर पर्स में रखें.

ये भी पढ़ें: शुक्र के गोचर से इन 3 राशियों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, 7 जुलाई से बदलेगी किस्मत

6, 15, 24 तारीख को जन्मे जातकों का मूलांक मूलांक 6 होता है. ऐसे लोगों को पिंक, सफेद, चमकीला सफेद, गोल्डन कलर के पर्स रखना चाहिए. एक छोटे सफेद कागज के टुकड़े में लाल या पिंक रंग से 24 नंबर लिखकर रख लें, भाग्य आपका हमेशा साथ देगा. 

मूलांक 7 यानी 7, 16, 25 तारीख को पैदा हुए लोगों को मल्टीकलर, प्रिंटेड पर्स रखना चाहिए. पर्स में मछली का छोटा डमी पीस या फोटो रख सकते हैं.

किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है. ऐसे लोगों को हल्के नीले रंग का पर्स रखना चाहिए. सौभाग्य प्राप्त करने के लिए पर्स में मोर की फोटो रखें.

मूलांक 9 वाले लोगों को ऑरेंज या लाल रंग का पर्स रखना चाहिए. भाग्य को बढ़ाने के लिए पीतल का चौकोर टुकड़ा गंगा जल से धोकर पर्स में रखना चाहिए. 9, 18, 27 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 9 होता है. 

Trending news