Delhi to Jhajjar: दिल्ली से गुभाना-माजरी गांव तक चलेगी DTC की 848 नंबर बस, 50 हजार लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2368552

Delhi to Jhajjar: दिल्ली से गुभाना-माजरी गांव तक चलेगी DTC की 848 नंबर बस, 50 हजार लोगों को मिलेगा फायदा

Delhi Transport Minister: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में परिवहन सेवाओं में सुधार को देखते हुए इस रूट पर  लोगों ने बस चलाने का अनुरोध किया. इससे आम लोगों को काफी सुविधा मिलेगी

Delhi to Jhajjar: दिल्ली से गुभाना-माजरी गांव तक चलेगी DTC की 848 नंबर बस, 50 हजार लोगों को मिलेगा फायदा

Kailash Gahlot: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने रविवार को हरियाणा के झज्जर जिले के गुभाना-माजरी गांव तक दिल्ली सरकार की बस सेवा के विस्तार को चिह्नित करते हुए 848 नंबर के विस्तारित रूट पर बसों को हरी झंडी दिखाई. गहलोत ने कहा कि इस सेवा की मांग लंबे समय से की जा रही थी और इससे आम लोगों को काफी फायदा होगा.

लोगों ने किया था बस चलाने का अनुरोध 
उन्होंने कहा कि यह मांग काफी लंबे समय से चली आ रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में परिवहन सेवाओं में सुधार को देखते हुए इस रूट पर  लोगों ने बस चलाने का अनुरोध किया. इससे आम लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. गहलोत ने गुभाना-माजरी गांव से बस नंबर 848 चलाने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के लोग भी इलेक्ट्रिक एसी बस में सफर करेंगे. माताओं और बहनों को सुरक्षित सफर मिल सकेगा. केजरीवाल सरकार में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: Weather News: IMD ने जारी किया तीन दिन के लिए बारिश का येलो अलर्ट, जानें अगले सात दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

बस रूट नंबर 848 को दिखाई गई हरी झंडी

कैलाश गहलोत ने झज्जर गुभाना-माजरी गांव तक चलने वाली बस संख्या 848 को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक बसों की कमी के कारण ग्रामीणों के लिए दिल्ली आना-जाना मुश्किल हो गया था. नजफगढ़ सीमा से गुभाना-माजरी गांव (झज्जर, हरियाणा) की दूरी केवल 2 किमी है, लेकिन सार्वजनिक बसों की अनुपलब्धता के कारण ग्रामीणों को दिल्ली आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. दिल्ली सरकार की बस सेवाओं के क्षेत्र में गुभाना-माजरी और आसपास क्षेत्रों के तकरीबन 50,000 से अधिक निवासियों को लाभ मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

हाल ही में एक बैठक के दौरान ग्रामीणों ने नजफगढ़ के बाकरगढ़ गांव तक जाने वाली दिल्ली सरकार की बसों को गुभाना और माजरी गांवों तक बढ़ाने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि गुभाना-माजरी गांव तक विस्तारित नई बस रूट 848 से गुभाना, माजरी, लुक्सर, गंगड़वा, गोयला, खेड़का, देशलपुर, शाहपुर, खुंगाई, जगरातपुर, खरमन और बुपनिया के ग्रामीणों को अब दिल्ली आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. केजरीवाल सरकार लोगों को आसान और विश्व स्तरीय परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Trending news