Delhi News: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर CYSS छात्र संगठन, पुलिस ने किया डिटेन
Advertisement

Delhi News: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर CYSS छात्र संगठन, पुलिस ने किया डिटेन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ CYSS (Chhatra Yuva Sangharsh Samiti) छात्र संगठन सड़कों पर उतरे. CYSS छात्र संगठन द्वारा मंगलवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में मशाल मार्च निकल गया.

Delhi News: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर CYSS छात्र संगठन, पुलिस ने किया डिटेन

Delhi Protest News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ CYSS (Chhatra Yuva Sangharsh Samiti) छात्र संगठन सड़कों पर उतरे. CYSS छात्र संगठन द्वारा मंगलवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में मशाल मार्च निकल गया. बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए नेता और छात्र  एकजुट हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि अगर इसी तरीके से यूथ सड़कों पर उतरा तो आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका बड़ा असर देखने को मिलेगा. वहीं मशाल मार्च के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई, जिसमें पुलिस ने कुछ छात्रों को डिटेन किया. 

मंगलवार शाम दिल्ली यूनिवर्सिटी के आर्ट फैकल्टी के बाहर से CYSS यानी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए छात्र संगठन द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक मशाल मार्च निकाला गया. छात्र संग ने आर्ट फैकल्टी से पूरे नॉर्थ कैंपस में कई किलोमीटर तक पैदल मार्च निकला. इसे दिल्ली यूनिवर्सिटी मेट्रो स्टेशन के पास समापन किया गया, जिसमें आम आदमी पार्टी से जुड़े कई विधायक, निगम पार्षद और छात्र संगठन के युवा शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: पंचकूला ग्राम सचिव के बेटे ने UPSC में हासिल किया 55वां रैंक,जानें सक्सेस स्टोरी

सभी छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज और मुख्यमंत्री बैनर को लेकर मार्च निकाला. सड़क पर मार्च निकालते हुए छात्रों ने ईडी और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और भाजपा को तानाशाही सरकार बताया. यूनिवर्सिटी के हर चौक पर छात्रों ने बैठकर प्रदर्शन किया, जिससे कई जगहों पर ट्रैफिक भी प्रभावित होता हुआ. प्रदर्शन करने रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने सड़क से हटाने की कोशिश की. इस बीच छात्र और पुलिस के बीच आपसी नोकझोक हुई और उसके बाद उनके बीच झड़प भी हुई. जिसके बाद पुलिस ने कुछ छात्रों को डिटेन किया. इसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ. 

CYSS युवा संगठन के इस विरोध प्रदर्शन मार्च में किसी तरह की कोई अर्थव्यवस्था न बिगड़े उसको लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से भी भारी पुलिस बल, सीआईएसफ, बीएसएफ के जवान तैनात किए गए थे.

Input: नसीम अहमद

Trending news