Earthquake Delhi-NCR: भूकंप के तेज झटकों से कांपा पूरा उत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर मापी गई 6.6 तीव्रता
Advertisement

Earthquake Delhi-NCR: भूकंप के तेज झटकों से कांपा पूरा उत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर मापी गई 6.6 तीव्रता

Earthquake Delhi-NCR: हाल ही में दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटको को महसूस किया गया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई है. इस वक्त भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद बताया जा रहा है. 

Earthquake Delhi-NCR: भूकंप के तेज झटकों से कांपा पूरा उत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर मापी गई 6.6 तीव्रता

Earthquake Delhi-NCR: हाल ही में दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटको को महसूस किया गया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई है. इस वक्त भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद बताया जा रहा है. पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भी तेज झटके महसूस किए गए हैं. सीस्मोलॉजी विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 10:17 बजे कालाफगन, अफगानिस्तान से 90 किमी की दूरी पर यह झटके महसूस किए गए.

दिल्ली में भूकंप के तेज झटको के बाद दमकल सेवा ने जानकारी देते हुए बताया कि शकरपुर इलाके में कोई इमारत झुकी हुई नहीं मिली. शुरुआती कॉल कुछ पड़ोसियों ने की थी. बिल्डिंग में रहने वालों को कॉल की जानकारी नहीं थी. इसी के साथ वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु न भूकंप के झटको को महसूस किया है. उन्होंने कहा कि भूकंप के बहुत तेज झटके महसूस किए गए और सभी श्रद्धालु बाहर आ गए. वे काफी घबराए हुए थे. मां वैष्णो देवी के आशीर्वाद से यहां किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है. 

उत्तर पूर्व दिल्ली में भूकंप के झटके

दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए, तो वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए. वेलकम इलाके के लोग भी घरों से पब्लिक अचानक बाहर निकलकर पार्क और सड़क पर जा खड़ी हुई. लोगों को अभी तक डर सता रहा है. कहीं भूकंप फिर से ना आ जाए. इसलिए लोग अभी तक सड़क पर ही खड़े हुए है.

पंचकूला और नोएडा में भूकंप के झटके

पंचकूला के ट्राइसिटी में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है. भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से निकले बाहर खड़े हुए नजर आए. लोगों में डर का माहौल है. इसी के साथ ग्रेटर नोएडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बड़ी-बड़ी इमारतों में रहने वाले लोग भूकंप के झटके महसूस होने के बाद इमारतों से निकल कर बाहर पार्क में खड़े हुए नजर आए. सुरक्षित रहने के लिए लोग घरों से निकले बाहर की तरफ भागे. सूरजपुर कस्बे में भी किए गए भूकंप के झटके महसूस किए गए. बल्लबगढ़ में महसूस हुए भूकंप के जबरदस्त झटके, लोग घरों से निकले बाहर की तरफ भागे. 

Trending news