Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में दायर की नई शिकायत, कल होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2144209

Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में दायर की नई शिकायत, कल होगी सुनवाई

Arvind Kejriwal Todays News: ईडी ने एक नई शिकायत दायर कर कहा है कि केजरीवाल समन पर पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रहे हैं. ऐसे में ED ने कोर्ट से केजरीवाल को पूछताछ में सहयोग देने का निर्देश देने की मांग की है. ED की इस नई शिकायत पर राऊज एवेन्यु कोर्ट कल सुनवाई करेगा. 

Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में दायर की नई शिकायत, कल होगी सुनवाई

Delhi Arvind Kejriwal News: दिल्ली शराब घोटाले मामलेमें ई़डी के समन को नजरअंदाज करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट में दूसरी शिकायत दर्ज कराई है. ईडी ने कहा कि केजरीवाल लगातार समन जारी करने के बाद में पेश नहीं हो रहे हैं. जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में कल यानी 7 मार्च को सुनवाई करने के आदेश दिए हैं.  

ED की नई शिकायत पर कोर्ट कल करेगा सुनवाई 
बता दें कि अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए ईडी ने एक बार फिर राऊज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है. ईडी ने एक नई शिकायत दायर कर कहा है कि केजरीवाल समन पर पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रहे हैं. ऐसे में ED ने कोर्ट से केजरीवाल को पूछताछ में सहयोग देने का निर्देश देने की मांग की है. हालांकि इससे पहले भी ED ने केजरीवाल के खिलाफ शिकायत की थी. तब केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए थे और उन्होंने बजट सत्र का हवाला देते हुए कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी पर आने में असमर्थता जाहिर की थी. तब कोर्ट ने सुनवाई 16 मार्च के लिए टाल दी थी. ED की इस नई शिकायत पर राऊज एवेन्यु कोर्ट कल सुनवाई करेगा. 

ये भी पढ़ें: Haryana Board : 10वीं कक्षा का फिजिकल एजुकेशन का पेपर हो सकता है रद्द

सीएम केजरीवाल को 8 बार समन जारी कर चुका है ईडी 
बता दें कि आज कोर्ट में ईडी ने कहा कि धारा 50 के तहत सीएम केजरीवाल को 8 बार समन जारी किया जा चुका है, लकिन वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इससे पहले 17 फरवरी को कोर्ट ने सीएम को 16 मार्च को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे. वहीं 17 फरवरी के बाद ईडी ने सीएम केजरीवाल को 3 बार समन जारी कर चुके हैं. 

9 मार्च को तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया को ईडी ने किया था गिरफ्तार 
वहीं बता दें कि इस मामले सिसोदिया को सीबीआई ने पहले 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. इसक बाद मनीष सिसोदिया को 9 मार्च को तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार किया गया था. 

Trending news