Haryana Assembly Election 2024: अक्टूबर में हो सकता है हरियाणा लोकसभा चुनाव, सितंबर में तारीखों का ऐलान संभव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2381469

Haryana Assembly Election 2024: अक्टूबर में हो सकता है हरियाणा लोकसभा चुनाव, सितंबर में तारीखों का ऐलान संभव

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 3 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, चुनाव आयोग इससे पहले तारीखों का ऐलान कर सकता है. हरियाणा में सितंबर महीने में तारीखों का ऐलान और अक्टूबर महीने में वोटिंग होने की संभावना है. 

Haryana Assembly Election 2024: अक्टूबर में हो सकता है हरियाणा लोकसभा चुनाव, सितंबर में तारीखों का ऐलान संभव

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम दो दिवसीय हरियाणा दौरे पर है. आज चुनाव आयोग के दौरे का दूसरा दिन है. पहले दिन मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. हरियाणा में 3 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जिससे पहले चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है. 

पहले दिन हुईं कई जरूरी बैठक
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग 2 दिवसीय हरियाणा दौरे पर है. सोमवार को पहले दिन मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ. सुखबीर सिंह संधू ने राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसके बाद आयोग ने मण्डल आयुक्तों, रेंज आईजी, जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक कर चुनाव तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की. इसके अलावा, मुख्य चुनाव आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों ने हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर और प्रशासनिक सचिवों के साथ भी अहम बैठक की. हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने राज्य पुलिस नोडल अधिकारी के साथ आयोग को चुनाव तैयारियों की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Ram Rahim पर फिर दिखी हरियाणा सरकार की मेहरबानी, चुनाव से पहले मिली 21 दिन की फरलो

सितंबर में तारीखों का ऐलान संभव
हरियाणा में 3 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, चुनाव आयोग इससे पहले चुनाव संपन्न करा सकता है. हरियाणा में सितंबर महीने में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है, वहीं अक्टूबर महीने में वोटिंग होने की संभावना है. 

तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल
विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. BJP, AAP और कांग्रेस सहित सभी दल जनता के बीच पहुंचकर अपनी बातें रख रहें हैं. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनाव हरियाणा की जनता किस पार्टी पर अपना भरोसा जताती है. 

 

Trending news