देवी लाल की जयंती पर ओमप्रकाश चौटाला का वादा, सरकार बनने पर देंगे 10 हजार रुपये बुढ़ापा पेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1367568

देवी लाल की जयंती पर ओमप्रकाश चौटाला का वादा, सरकार बनने पर देंगे 10 हजार रुपये बुढ़ापा पेंशन

Samman Diwas rally: सम्मान दिवस रैली में इनेलो नेता ने किसानों, युवाओं आढ़तियों से जुड़े लोकलुभावन वादे किए. साथ ही तेवर दिखाते हुए कहा कि सरकार बनने पर लुटेरे सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे. 

देवी लाल की जयंती पर ओमप्रकाश चौटाला का वादा, सरकार बनने पर देंगे 10 हजार रुपये बुढ़ापा पेंशन

गगन रुखाया/फतेहाबाद: ताऊ देवी लाल की जयंती पर फतेहाबाद में आज सम्मान दिवस रैली का आयोजन किया गया. इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार, सीपीआई के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी समेत विभिन्न दलों के नेताओं के अलावा लाखों लाखों लोग शामिल हुए. 

लोगों को संबोधित करते हुए इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि हमारा किसी से द्वेष, विरोध और व्यक्तिगत या राजनैतिक स्वार्थ नहीं है. हम तो जननायक के स्वप्न को साकार करने के पक्षधर हैं. प्रजातांत्रिक प्रणाली में जनता के समर्थन से सरकारें बनती है. सरकार का ये दायित्व बनता है कि वो लोगों की मूलभूत जरूरतें पूरा करे. जनता को रोजी-रोटी, रहने के लिए घर, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दे. अगर जो सरकार ऐसा न करे, उसे जनता बदल देती है.

ये भी पढ़ें : पिता को यादकर कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बोले-चौधरी देवीलाल की बदौलत बना हरियाणा

ओम प्रकाश चौटाला ने भरोसा दिलाया कि हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर ‘सरकार आपके द्वार’ आया करेगी. उन्होंने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, इनेलो सरकार के दौरान मैं गांव-गांव जाया करता था और मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया जाता था. उन्होंने कहा कि आज नया निर्णय लेने की आवश्यकता है कि वर्तमान कुशासन का अंत किया जाए. 

एक साल में SYL का पानी हरियाणा में लाएंगे 

इनेलो सुप्रीमो ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आपकी सरकार बनेगी और सरकार बनने पर काटी गई पेंशन को ब्याज सहित दिया जाएगा. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि इनेलो सरकार बनने पर बुढ़ापा सम्मान पेंशन 10 हजार रुपये प्रतिमाह, महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये, बेरोजगारी भत्ता 21000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. वर्षों से लंबित SYL मुद्दे पर ओम प्रकाश चौटाला ने कहा, इनेलो की सरकार बनने पर सालभर के अंदर ही एसवाईएल नहर का पानी हरियाणा की प्यासी धरती को दिया जाएगा.

 शहीद किसानों का जलियांवाला बाग की तर्ज पर स्मारक 

गरीब लोगों को अनेक सुविधाएं प्रदान करेंगे. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में शहीद हुए किसानों का जलियांवाला बाग की तर्ज पर स्मारक बनाया जाएगा. ई-नेम प्रणाली को समाप्त किया जाएगा और आढ़तियों को कमीशन तीन प्रतिशत किया जाएगा. किसानों की सभी फसलें सिर्फ मंडियों में ही खरीदी और बेची जाएंगी. किसानों की फसल MSP पर खरीदी जाए, इसके लिए केंद्र सरकार को मजबूर किया जाएगा. इस दौरान ओम प्रकाश चौटाला ने तेवर दिखाते हुए कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर कमेरों का राज बनेगा और लुटेरे सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे.

अभय सिंह चौटाला ने रैली में पहुंचे सभी नेताओं का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि पूरे देश के विपक्षी दल आज यहां एकजुट हुए हैं और आने वाले समय में भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे. उन्होंने रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, रैली में आई महिलाओं और रैली में उपस्थित लाखों लोगों का आभार जताया. 

Trending news