Bhiwani News: महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह ने मेगा इकोनॉमिक कॉरिडोर बनने पर से लाभ होने पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से भारत, मध्य पूर्व व यूरोप के बीच एक मेगा इकोनॉमिक कॉरिडोर बनने पर सहमति हुई है. इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार बढ़ेगा, जिसमें इस कोरिडोर में 8 देशों का पैसा लगेगा. जिससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयात-निर्यात व क्रूड ऑयल के आवागमन में आसानी होगी. इस गलियारे के बनने से यूरोप व अमेरिका भारत से सीधे रूप से जुड़ पाएंगे. यह बात उन्होंने भिवानी में विस्तारक प्रशिक्षण शिविर दो दिवसीय कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर सांसद धर्मबीर सिंह, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा व हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड ने विस्तारक प्रशिक्षण शिविर में कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन से भारत की साख विश्वभर में पहले से बेहतर हुई है. दुनिया के विभिन्न देश आज भारत की तरफ नजर गड़ाए हुए देख रहे हैं. भारत की आर्थिक उन्नति से दुनिया की उन्नति जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत 20 राष्ट्र अध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैश्विक स्तर पर वसुंधरे कुटुंबकम की विचारधारा पर चलने की सराहना की. उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन में मानव जाति को आगे बढ़ाने के लिए विश्व के शक्तिशाली देश एकजुट होकर काम करने पर सहमति बना चुके है. 


ये भी पढ़ें: Delhi G20 Summit 2023: एलजी वीके सक्सेना ने क्यों किया 'इंद्र देव' का शुक्रिया अदा, कहा इनकी वजह से ही...


 


उन्होंने बताया कि भिवानी में आयोजित विस्तारक प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से भाजपा ने वर्ष 2024 के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है. हरियाणा प्रदेश के 90 विधानसभाओं में भाजपा ने 311 मंडल केंद्रों की स्थापना की है और 4400 शक्ति केंद्रों की स्थापना की है. इसके साथ ही प्रदेश के सभी 19,800 बूथों पर समितियों का गठन कर दिया है और हरियाणा में 3 लाख 46 हजार पन्ना प्रमुखों की टीम तैयार की है. इस प्रशिक्षण शिविर के बाद यह कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर केंद्र सरकार के साढ़े 9 वर्ष व व राज्य सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे और साथ ही जनता के फीड बैक को भी पार्टी तक पहुंचाएंगे, जिससे कि भविष्य में राज्य की प्रगति के लिए प्रयोग होने वाले उपायों को अपनाया जा सकें. 


Input: नवीन शर्मा