Sirsa Election: सिरसा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गोकुल सेतिया ने इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला से सवाल करते हुए कहा कि जिस गोपाल कांडा ने किसानों के खिलाफ खिलाफत की थी. वहीं किसानों के हक में इस्तीफा देने वाला अभय सिंह चौटाला ऐसे लोगों के साथ गठबंधन कैसे कर सकते हैं. इस गठबंधन से इनेलो को ही नुकसान झेलना पड़ सकता है. गौरतलब है कि 2019 विधानसभा चुनाव में सिरसा विधानसभा सीट से गोकुल सेतिया ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर गोपाल कांडा के सामने चुनाव लड़ा था, जिसे अभय सिंह चौटाला ने अपना समर्थन दिया था. लेकिन इस चुनाव में गोकुल सेतिया, गोपाल कांडा से महज 604 वोट से चुनाव हार गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवीन केडिया ने दिया गोकुल सेतिया को अपना समर्थन
सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार गोकुल सेतिया को पार्टी का टिकट मिलने के बाद मायूस कांग्रेस टिकट के दावेदारों ने अब एकता दिखाते हुए गोकुल को अपना समर्थन दे दिया है. इस कड़ी में कांग्रेस नेता अमीर चावला ने अपने हजारों समर्थकों के साथ गोकुल सेतिया को अपना समर्थन दे दिया. वहीं इस मौके पर टिकट न मिलने से मायूस अमीर चावला थोड़े भावुक होते नजर आए. इससे पहले कांग्रेस नेता नवीन केडिया ने भी बीते दिन गोकुल सेतिया को अपना समर्थन दे दिया था. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी- उदय भान


गठबंधन से इनेलो को होगा चुनाव में नुकसान 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार गोकुल सेतिया ने कहा कि अभय सिंह चौटाला उनके आदरणीय हैं और आदरणीय ही रहेंगे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने किसान आंदोलन के वक्त पूरे देश में वह अकेले ऐसे शख्स थे जिन्होंने किसानों को समर्थन दिया और उनके हक में अपनी विधायकी भी छोड़ दी. वे अभय सिंह चौटाला आज उन लोगो ( गोपाल कांडा ) की पार्टी से गठबंधन में है, जिन्होंने विधानसभा में और बाहर भी हमेशा किसानों के विरोधी रहे. गोकुल सेतिया ने कहा कि इससे गोपाल कांडा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन इस गठबंधन से कहीं न कहीं इनेलो को इन चुनावों में नुकसान उठाना पड़ सकता है. वही नॉमिनेशन के दिन गोकुल सेतिया द्वारा अपने प्रतिद्वंदी गोपाल कांडा के पैर छूने के वायरल वीडियो पर गोकुल सेठिया ने कहा कि यह उनके संस्कार हैं कि वह बड़ों का आदर करते हैं और उन्होंने उसी के तहत ही गोपाल कांडा के पैर छुए और उनसे जीत का आशीर्वाद लिया.
Input: Jay Kumar


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!