Asha Worker Recruitment: महिलाओं के लिए खुशखबरी, गाजियाबाद में 836 आशा कार्यकर्ता पदों पर होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2402253

Asha Worker Recruitment: महिलाओं के लिए खुशखबरी, गाजियाबाद में 836 आशा कार्यकर्ता पदों पर होगी भर्ती

Asha Worker: गाजियाबाद में आशा 836 पदों पर आसा वर्कर्स की भर्ती होने को है. सरकार द्वारा इसे मई में ही मंजूरी दे दी गई थी. इस भर्ती से शहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जाएगा.

Asha Worker Recruitment: महिलाओं के लिए खुशखबरी, गाजियाबाद में 836 आशा कार्यकर्ता पदों पर होगी भर्ती

Ghaziabad News: रोजगार की तलाश कर रही महिलाओं  के लिए एक खुशखबरी. गाजियाबाद में 836 आशा कार्यकर्ताओं की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में शहरी क्षेत्र के घरों में स्वास्थ्य सेवा और निगरानी का काम आसान होगा. जिलाधिकारी ने इस भर्ती को लेकर मंजूरी दे दी है. इनकी भर्ती से स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर तरीके से शुरू हो सकेंगी. वैसे तो शहरी पीएचसी पर 230 आशा कार्यरत हैं. 

सरकार द्वारा मई महीने में 781 आशा कार्यकर्ताओं की नियुक्ति को मंजूरी दी गई थी. इस समय शहरी क्षेत्र में 230 कार्यरत हैं. शासन की तरफ से पहले से ही 285 पद खाली हैं. शहरी क्षेत्र में 53 पीएचसी पर 55 पुराने पदों के साथ कुल 836 पदों पर आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती होने को हैं. इस भर्ती के लिए कमेटी का भी गठन कर दिया गया है.   

यह महिलाएं कर सकती हैं आवेदन 
वहीं आशा वर्कर के चयन के लिए यह जरूरी है कि आवेदन करने वाली महिलाएं उसी क्षेत्र की हों. जो महिलाएं इसके लिए आवेदन करेंगी उनकी उम्र 20 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. चयन में विवाहित, विधवा, तलाकशुदा और पति से अलग रहने वाली महिला को मौका दिया जाएगा. वहीं हाईस्कूल पढ़ी महिलाएं भी इसके लिए आवेदन कर सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi: LG के इस फैसले से 22 हजार परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट

सवास्थ्य सेवाओं के लिए होगी भर्ती
आशा वर्कर का काम सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं को जन-जन पहुंचाने के लिए आशा कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. स्वास्थ्य विभाग भी काफी लंबे समय से शहरी क्षेत्र में आशा वर्करों की मांग बढ़ने की बात कर रहा है. डॉ. आरके गुप्ता नोडल अधिकारी, शहरी क्षत्र पीएचसी ने कहा कि जल्द से जल्द खाली पदों पर आशा वर्कर की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती से शहर के अधिक से अधिक लोगों तक सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ पहुंच सकेगा

गाजियाबाद की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें ghaziabad news in hindi और पाएं ghaziabad latest news in hindi हर पल की जानकारी । गाजियाबाद की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news