Ghaziabad में भू माफिया की 60 करोड़ की संपत्ति की गई कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1883399

Ghaziabad में भू माफिया की 60 करोड़ की संपत्ति की गई कुर्क

Ghaziabad: इसकी अवैध रूप से अर्जित की गई विभिन जनपदों में स्थित अवैध सम्पत्तियों की सीजर की कार्रवाई की जा रही है. आज पुलिस द्वारा भूमाफिया महबूब अली की अवैध रूप से अर्जित की गई गाजियाबाद में स्थित 04 अचल सम्पत्तियां जिनकी कीमत करीब 60 करोड़ रुपये है. 

Ghaziabad में भू माफिया की 60 करोड़ की संपत्ति की गई कुर्क

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में भू माफिया महबूब अली की करोड़ों की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई आज की गई. पूजा कालोनी में एक बना हुआ मकान जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़, एक संपत्ति इलाइचीपुर 15करोड़, मीरपुर 35 करोड़ टोटल 60करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई.

दो दर्जन पुलिस बल तैनात
कुर्की की कार्रवाई में दोनों सर्किल के चारों थानों से लगभग दो दर्जन से अधिक पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही. एसीपी लोनी रजनीश कुमार उपाध्याय, डीसीपी ग्रामीण जोन विवेक चंद्र यादव के निर्देशन में यह पूरी कार्रवाई की गई है. इस पूरे मामले में डीसीपी ग्रामीण जोन विवेक चंद्र यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा कुख्यात भूमाफिया/ हिस्ट्रीशीटर अपराधी महबूब अली की जनपद गाजियाबाद में स्थित अवैध रूप से अर्जित की गई लगभग 60 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत कुर्क की गयी है. भूमाफिया महबूब अली पुत्र नूर मोहम्मद निवासी ग्राम पावी थाना ट्रोनिका सिटी गाजियाबाद जो एक भूमाफिया अपराधी है, जिसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमें विभिन्न जनपदों में पंजीकृत हैं. इसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है.

सम्पतियों पर की जा रही है कार्रवाई
इसकी अवैध रूप से अर्जित की गई विभिन जनपदों में स्थित अवैध सम्पत्तियों की सीजर की कार्रवाई की जा रही है. आज पुलिस द्वारा भूमाफिया महबूब अली की अवैध रूप से अर्जित की गई गाजियाबाद में स्थित 04 अचल सम्पत्तियां जिनकी कीमत करीब 60 करोड़ रुपये है. इसको धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्क की गयी है. अभियुक्त महबूब अली द्वारा अपराध कार्य कर अवैध रूप से अर्जित अन्य जनपदों स्थित अवैध सम्पत्ति की कुर्की की कार्रवाई प्रचलित है. आपको बता दें कि आज कुर्क की गयी सम्पत्ति में ग्राम इलायचीपुर स्थित D. 1686 हेक्टेयर भूमि अचल सम्पत्ति, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही ग्राम इलायचीपुरी स्थित 500 वर्ग गज अचल सम्पत्ति, जिसकी कीमत लगभग 05 करोड़ रुपये है और ग्राम मीरपुर स्थित 15 बीघा जमीन अचल सम्पत्ति कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये. 

ये भी पढ़ें: Haryana: राज्य की सबसे अमीर पुलिस बनी गुरुग्राम पुलिस, काटा 23 करोड़ का चालान

संपतियों को चिंहित कर रही है पुलिस
इसके साथ ही व्यवसायिक/ आवासीय भवन भूतल पर 11 दुकानें व प्रथम तल पर 03 कमरे अचल सम्पत्ति, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ है. डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया कि पुलिस इससे पूर्व भी इस गैंगस्टर की 91 करोड़ कीमत की संपत्तियों का कुछ दिन पूर्व में भी जब्तीकरण किया जा चुका है. अभी पुलिस इसकी अन्य संपत्तियों को भी चिन्हित करने का काम कर रही है.

INPUT-PIYUSH GAUR

Trending news