Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके के अभय खंड चौकी क्षेत्र केअंतर्गत चोरों के एक गैंग ने हुंडई (Hyundai) की गाड़ियों को निशाना बनाते हुए गाड़ी से ईसीएम (Engine Control Module) और कीमती सामान चोरी कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ईसीएम का मतलब इंजन कंट्रोल मॉड्यूल होता है. ये गाड़ी का वो डिवाइस है, जिसे गाड़ी का ब्रेन भी कहते हैं, जिससे गाड़ी पर कंट्रोल किया जाता है. हुंडई कंपनी की गाड़ियों को चोरों ने विशेष रूप से गाड़ियों को निशाना को बनाया, कीमती ईसीएम निकाल कर फरार हो गए. एक ही कंपनी की गाड़ियों को निशाना बनाना कहीं ना कहीं इस ओर इशारा कर रहा है कि कहीं चोर किसी की डिमांड के आधार पर चोरी तो नहीं कर रहे थे. आपको बता दें कि ईसीएम की कीमत एक लाख से सवा लाख रुपये के बीच में आती है. ऐसे में लगभग दर्जनों गाड़ियों से तोड़ लाखों का माल साफ कर चोर फरार हो गए.


चोरी की घटना से जुड़ा सीसीटीवी के सामने आया है जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि गाड़ियों में चोर बैठकर आते हैं और बड़े आराम से गाड़ियों के शीशों को तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.


ये भी पढ़ें: Jumma Ki Namaz: नूंह हिंसा के बाद मस्जिदों में नहीं होगी पहले जुमे की नमाज, उपायुक्त ने की लोगों से अपील


वहीं जिन लोगों की गाड़ी से ईसीएम चोरी हुए हैं, उनके अनुसार दो गाड़ियों में सवार होकर चोर सुबह 4 से 4:30 के बीच में घटना को अंजाम देते हुए सीसीटीवी में कैद हुए हैं. उन्होंने पुलिस को सूचना दी और आसपास में काफी लोगों की गाड़ियों में चोरी की घटना सामने आई है.


वहीं स्थानीय पार्षद अनुज त्यागी के मुताबिक अभय खंड क्षेत्र में दर्जनों गाड़ी के ईसीएम चुराने की घटना सामने आई है. इससे पहले भी यहां पर बाइक चोरी और चैन स्नैचिंग जैसी घटनाएं होती रही हैं. ऐसे में लोगों में दर्द है और इसी को देखते हुए पुलिस को अपने गस्त बढ़ाने की सलाह दी है.


वहीं पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया से जानकारी मिलने के बाद पुलिस पीड़ितों से तहरीर प्राप्त कर घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन कर दिया गया है. शीघ्र चोरी की घटना करने वाले लोगों को पकड़ खुलासा किया जाएगा.


Input: पियुष गौर