Jumma Ki Namaz: नूंह हिंसा के बाद मस्जिदों में नहीं होगी पहले जुमे की नमाज, 3 घंटे के लिए हटेगा कर्फ्यू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1808713

Jumma Ki Namaz: नूंह हिंसा के बाद मस्जिदों में नहीं होगी पहले जुमे की नमाज, 3 घंटे के लिए हटेगा कर्फ्यू

Juma Namaz in Nuh: नूंह में हुई हिंसा के बाद कल पहली जुमे की नमाज घरों में अदा की जाएगी. नूंह उपायुक्त प्रशांत पंवार और एसपी वरूण सिंगला ने उलेमाओं से घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की, जिसमें उलेमाओं ने सहयोग करने की बात कही है.

 

Jumma Ki Namaz: नूंह हिंसा के बाद मस्जिदों में नहीं होगी पहले जुमे की नमाज, 3 घंटे के लिए हटेगा कर्फ्यू

Nuh Jumme Ki Namaz: नूंह में हुई हिंसा के बाद कल पहली जुमे की नमाज अदा की जाएगी. इसकी को देखते हुए उपायुक्त प्रशांत पंवार और एसपी वरूण सिंगला ने आज उलेमाओं से अपील करते हुए कहा कि वे शुक्रवार को जुमे की नमाज अपने घरों में ही अदा करें. अपने आस-पास के लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उलेमाओं ने कोविड संक्रमण के दौरान जिला प्रशासन का सहयोग किया था, उसी प्रकार संकट की इस घड़ी में भी वे सहयोग करें. 

नूंह उपायुक्त प्रशांत पंवार और एसपी वरूण सिंगला आज लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रेंस हॉल में उलेमाओं के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जुमे की नमाज है और वर्तमान में जिला में कर्फ्यू लगा हुआ है. ऐसे में जिला प्रशासन यहां के स्थानीय निवासियों से सहयोग की अपेक्षा करता है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा स्थिति सामान्य करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में जरूरी है कि लोग हमारा सहयोग करें और ज्यादा भीड़भाड़ से बचे. बैठक में उलेमाओं ने आश्वस्त करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे और जुमे की नमाज घर पर ही अदा करेंगे. उन्होंने आमजन से शान्ति व भाईचारा बनाए रखने की अपील की. उपायुक्त ने कहा कि लोग घबराएं नहीं, मिलजुल कर शांति से रहें. दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence Update: नूंह हिंसा में अब तक 83 FIR दर्ज व 159 उपद्रवी गिरफ्तार- अनिल विज

इस मौके पर एसपी वरूण सिंगला ने कहा कि ब्रजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि किसी निर्दोष के साथ गलत नहीं होगा और दोषियों के खिलाफ ही कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि आरोपियों की पहचान करने में सहयोग करें. गांव के युवा उपद्रवियों को पकड़वानें में आगे आएं. 

वहीं आपको बता दें कि नूंह उपायुक्त प्रशांत पवार ने नूंह में लगे कर्फ्यू में रियायत देने की बात कही है. कल 4 अगस्त शुक्रवार को कर्फ्यू में एक बार फिर से ढील दी जाएगी. उपायुक्त ने कहा कि सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक लोग अपने जरूरी सामान खरीद सकते हैं. उन्होंने कहा कि 1 बजे के बाद फिर से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा जिसके बाद किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी. 

बैठक में अतिक्ति उपायुक्त रेनु सोगन, सीटीएम गजेन्द्र सिंह, जिला प्रमुख जान मोहम्मद, मुफती जाहिद, मौलाना शेर मोहम्मद, मुफती ईसाक, मौलाना इरफान, मुफती तारिक, मौलाना दिलशाद, मौलाना साजिद करीन, मौलाना अरसद तावडू, मौलाना सलीम साकरस सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

Input: ANIL MOHANIA

Trending news