Ghaziabad News: 15 साल की लड़की का जीवन बना दिया नर्क, शादी और धर्म परिवर्तन की दी धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2377442

Ghaziabad News: 15 साल की लड़की का जीवन बना दिया नर्क, शादी और धर्म परिवर्तन की दी धमकी

Crime News: गाजियाबाद के विजय नगर इलाके से एक मामला सामने आया है, जिसमें एक नाबालिग लड़के ने एक लड़की को जबरदस्ती शादी और धर्म परिवर्तन धमकी दे डाली.

Ghaziabad News: 15 साल की लड़की का जीवन बना दिया नर्क, शादी और धर्म परिवर्तन की दी धमकी

Ghaziabad Crime News: विजय नगर इलाके में एक 14 वर्षीय लड़के को 15 वर्षीय लड़की से शादी करने और उसका धर्म परिवर्तन कराने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह घटना तब सामने आई जब लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. लड़की के पिता पेशे से ई-रिक्शा चालक हैं.  

क्या है पूरा मामला
पिता के अनुसार, लड़के ने लगभग 6 महीने पहले पहली बार लड़की के घर में जबरन घुस गया था. लड़की के पिता और मां दूसरे के घरों में जाकर काम करते हैं. उ समय भी वह अपने काम पर ही थे. लड़के ने लड़की को मोबाइल फोन देते हुए काल करने के लिए कहा था. जब लड़की की बड़ी बहन ने इसका मना किया तो लड़के ने उसके साथ मारपीट भी की. 

दोबारा घुसा लड़का लड़की के घर 
लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने इस घटना के बाद लड़के के माता-पिता से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि उनका बेटा आगे से ऐसी हरकत नहीं करेगा. हालांकि, जून में लड़का फिर से उनके घर में घुसा और लड़की को एक और मोबाइल फोन दिया. इसके बाद भी लड़के के माता-पिता ने उन्हें भरोसा दिलाया कि ऐसी घटना फिर से नहीं होगी. हालांकि, 21 जुलाई को लड़का एक बार फिर लड़की के घर में घुस गया और इस बार उसने शादी और धर्म परिवर्तन की धमकी भी दी. इस घटना के बाद लड़की के पिता ने उसी दिन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन FIR दर्ज होने में कुछ दिन का समय लग गया. 

ये भी पढें- नशेबाजों का अड्डा बनी नोएडा की ये सोसाइटी, वॉट्सऐप मैसेज से बुलाए गए लड़के-लड़कियां

इन धाराओं के तहत किया गया गिरफ्तार 
ACP रितेश त्रिपाठी ने बताया कि शिकायत के आधार पर लड़के के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 351 (2), 352 और यूपी धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम, 2021 के तहत गिरफ्तार किया गया है. जल्द ही उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा.

Trending news