Ghaziabad News: झाड़-फूंक से बीमारी को ठीक करने के बहाने करता था धर्मांतरण, मौलवी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1977496

Ghaziabad News: झाड़-फूंक से बीमारी को ठीक करने के बहाने करता था धर्मांतरण, मौलवी गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने इलाज और बीमारी दूर करने का बहाने से झाड़-फूक कर धर्म परिवर्तन करने वाले मौलवी को गिरफ्तार किया है.

Ghaziabad News: झाड़-फूंक से बीमारी को ठीक करने के बहाने करता था धर्मांतरण, मौलवी गिरफ्तार

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद पुलिस ने इलाज और बीमारी दूर करने का बहाने से झाड़-फूक कर धर्म परिवर्तन करने वाले मौलवी को गिरफ्तार किया है. गाजियाबाद के थाना नंदग्राम इलाके के आश्रम रोड के रहने वाले अक्षय ने थाना नंदग्राम पर शिकायत दी कि उनकी मां बीमार हुई थी, जिसके बाद किसी ने उन्हें मौलवी के बारे में बताया मौलवी ने बीमारी को ठीक करने के बहाने उन्हें धर्म परिवर्तन की बातें बताना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे अपनी बातों में ले लिया. इस्लाम को अपनाने की बात है कहनी शुरू कर दी. 

बीमारी को ठीक करने के बहाने धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता है मौलवी
अक्षय की मां ने कहा कि यदि वे इस्लाम को अपना लेती हैं तो वह जल्दी सही हो जाएंगे. इसके बाद उसने परिवार सहित इस्लाम में धर्म परिवर्तन करवा दिया. पीड़ित के द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार और भी कई ऐसे परिवार हैं मौलवी सरफराज जिनका धर्म परिवर्तन कर चुका है.

ये भी पढ़ें: Noida News: इस साल से नोएडा एयरपोर्ट से यात्रियों को मिलेगी IndiGo फ्लाई की सुविधा

मौलवी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मौलवी ने बताया है कि उसने पहले हज किया हुआ है. जिसके बाद झाड़-फूंक का काम शुरू किया और साथ ही पुलिस को बताया कि इलाज के नाम पर लोगों को धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करता हूं. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी मौलवी सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है.

इससे पहले ऑनलाइन गेम के जरिये युवकों का धर्म परिवर्तन कराया और पढ़ाई गई थी नमाज
वहीं इससे पहले गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. ऑनलाइन गेम से नाबालिग लड़कों का न सिर्फ धर्म परिवर्तन करा दिया, बल्कि उन्हें नमाजा भी पढ़ाई गई थी. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था, एक को गाजियाबाद तो एक को मुंबई के गिरफ्तार किया गया था. 

 

Input: Piyush Gaur

Trending news