गाजियाबाद : नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन इलाके की मिक्सन रूफ सोसायटी में उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां के वाटर टैंक से एक मरा हुआ सांप निकाला गया. अब लोगों का कहना है कि अगर उनकी शिकायत पर स्थानीय पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो बिल्डर प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा. . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बीते कुछ महीनों से सोसायटी में रहने वाले बच्चे और निवासी कई पानी जनित बीमारियों के शिकार हो रहे थे. डॉक्टर की सलाह पर सोसायटी के लोगों ने वहां पानी सप्लाई करने वाले 10 और उससे जुड़ी पाइपलाइन को चेक किया गया. यहां ग्राउंड फ्लोर पर बने वाटर टैंक में मरा हुआ सांप, मेंढक और मच्छरों का ढेर देख लोग हैरान रह गए. आनन फानन मैं सोसायटी के लोगों ने वहां के मेंटेनेस देख रहे बिल्डर स्टाफ को बुलाया और इसकी शिकायत की.


नाराज लोगों ने घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से भी की. यहां सोसायटी के रहने वाले लोगों का आरोप है लगातार शिकायतों के बावजूद बिल्डर उनकी परेशानियों और शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा है. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई.


सोसायटीवासियों का कहना है कि शिकायत के बावजूद बिल्डर ने न ही इस पाइपलाइन को पूरी तरीके से साफ कराया और न ही इसके ढक्कनों  पर कोई ताला लगाकर बंद करने का प्रयास किया गया. लोगों का आरोप है कि गंदा और दूषित पानी पीने को वह मजबूर हैं, जिसके चलते उनके बच्चे और यहां सोसायटी में रहने वाले लोग अक्सर बीमार पड़ जाते हैं.


जब उन्होंने एक डॉक्टर की सलाह पर यहां पानी सप्लाई करने वाली पाइपलाइन और वाटर टैंक को चेक किया तो यहां के सूरते हाल देखकर लोग भी परेशान हो गए यहां वाटर टैंक के आसपास गंदगी और गंदा पानी और मच्छरों की तादाद काफी थी. वहीं टैंक से एक मरा हुआ निकाला गया.