अश्विन के साथ हो गई बेईमानी! तोड़ देते मुरलीधरन का महान टेस्ट रिकॉर्ड लेकिन... हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12457770

अश्विन के साथ हो गई बेईमानी! तोड़ देते मुरलीधरन का महान टेस्ट रिकॉर्ड लेकिन... हुआ बड़ा खुलासा

रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. एक रिपोर्ट में कहा गया कि यह स्टार भारतीय बॉलर दिग्गज मुथैया मुरलीधरन का एक धांसू वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुका होता, लेकिन एडमिन की एक गलती ने उन्हें इससे वंचित कर दिया.

अश्विन के साथ हो गई बेईमानी! तोड़ देते मुरलीधरन का महान टेस्ट रिकॉर्ड लेकिन... हुआ बड़ा खुलासा

R Ashwin : टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में हुई भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन दिखाया. उन्होंने पहले मैच में जरूरत पड़ने पर शानदार शतक ठोका. वहीं, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दो मैचों की इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ सबसे ज्यादा 11 विकेट चटकाए. इस शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ही उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया. यह उनका टेस्ट में 11वां 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड था, जिसके साथ ही अश्विन ने श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. हालांकि, अब एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें बताया गया कि अश्विन इस अवॉर्ड के साथ मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देते, लेकिन 2023 में हुई एक गलती के कारण ऐसा नहीं हो सका.

क्या अश्विन के साथ हुई बेईमानी?

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश सीरीज में अश्विन को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड उनका 12वां अवॉर्ड होना चाहिए था, लेकिन 2023 में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एडमिन की गलती के कारण शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' नामित नहीं किया गया. 

2023 में क्या हुआ था?

दरअसल, भारत ने 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली, जिसे 1-0 से नाम किया. ​​अश्विन ने इस सीरीज में गजब की गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट झटके और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गए. हालांकि, उन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा नहीं गया. अगर अश्विन को यह अवॉर्ड दिया जाता तो वह वेस्टइंडीज में मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते और बांग्लादेश के खिलाफ इस अवॉर्ड को सबसे ज्यादा बार जीतने वाले क्रिकेटर बन जाते.

हुआ बड़ा खुलासा

अब इंडियन एक्सप्रेस ने इस मामले में क्रिकेट वेस्टइंडीज से संपर्क किया, लेकिन उनका दावा है कि यह एक भारतीय एजेंसी की जिम्मेदारी थी. हालांकि, इस पर एजेंसी ने कहा कि वे केवल सीरीज के कॉमर्शियल पहलुओं के प्रभारी थे और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकार क्षेत्र में आता है. इन सबके बीच देखा जाए तो अश्विन वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम और पीछे रह गए, नहीं तो वह मुरलीधरन का सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज (टेस्ट) का वर्ल्ड रिकॉर्ड बांग्लादेश सीरीज के साथ ही ध्वस्त कर चुके होते. हालांकि, अब भी उनके पास मौका है.

अश्विन के पास अब भी मौका

अश्विन के पास अभी भी मुरलीधरन का यह महान रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. अक्टूबर में न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में अश्विन का खेलना लगभग तय है. ऐसे में यह स्टार स्पिनर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुरलीधरन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं. बशर्ते उन्हें ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाना होगा.

Trending news