UP Teachers Online Attendance: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में गाजियाबाद के शिक्षक संघ से जुड़े अध्यापकों ने आज जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया, जिसमें काफी संख्या में महिला शिक्षकों ने भाग लिय. शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने बताया, ऑनलाइन हाजिरी से एक और जहां शिक्षकों के प्रति अविश्वास पैदा हो रहा है. वहीं, ऑनलाइन हाजिरी में व्यावहारिक समस्याएं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1 मिनट की देरी से लगती है अनुपस्थिति
उनका कहना है कि शिक्षकों को दूर-दराज के इलाकों में पढ़ाने जाना पड़ता है. ऐसे में 1 मिनट की देरी से उनकी अनुपस्थिति लग जाएगी. शिक्षकों को कई जगह रेलवे फाटक बंद होने का सामना करना पड़ता है. बारिश के मौसम में जलभराव से होते हुए शिक्षकों को गुजरना पड़ता है. ठंडी के दिनों में शिक्षकों को कोहरे का सामना भी करना पड़ता है. तमाम समस्याओं के बाद शिक्षक विद्यालय में पहुंचते हैं और अध्यापन कार्य करते हैं. वहीं, महिला शिक्षिका ने बताया कि शिक्षक पूरे मेहनत के साथ अपने अध्यापन के कार्य को कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: जिस मुनक नहर ने बवाना में ला दी 'बाढ़', क्या उस खतरे से नेताजी पहले से वाकिफ थे?


नहीं है मंजूर ऑनलाइन हाजिरी
उनका कहना है कि तमाम समस्याओं से लड़ते हुए शिक्षक इलाकों में पढ़ाने के लिए जाते हैं. ऐसे में उन्हें ऑनलाइन हाजिरी कतई भी मंजूर नहीं है. वहीं, कई जिलों में ऑनलाइन हाजिरी न लगने पर वेतन काटे जाने के आदेश पर उन्होंने कहा कि बेशक उनका वेतन काटने के आदेश आ जाएं पर उन्हें ऑनलाइन हाजिरी मंजूर नहीं होगी. प्रदेश नेतृत्व जो भी इस संबंध में निर्णय लेगा उसी अनुसार वह अपने आंदोलन की रणनीति को आगे बढ़ाएंगे, जिसमें चाहे आंदोलन हो धरना प्रदर्शन हो या काम ठप्प करना पड़े. प्रदेश नेतृत्व में वह ऑनलाइन हाजिरी के आदेश को वापस दिए जाने तक आंदोलनरत रहेंगे.


INPUT- Piyush Gaur