Good Morning Tips: सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए शीशा, वजह जान रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Good Morning Tips: सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए शीशा, वजह जान रह जाएंगे हैरान

बड़े-बूढ़ों हमेशा ऐसा कहते हैं कि सुबह उठकर ऐसा काम करना चाहिए जिससे पूरा दिन अच्छा गुजरे. इसलिए सुबह उठकर शुभ काम करना चाहिए जिससे कि सारा दिन अच्छा गुजरे. कई बात ऐसी भी होती हैं जिन्हें लोग जानकर भी अनदेखा कर देते है, जिसका असर हमारे ऊपर या हमारी सेहत के ऊपर पड़ता है.

Good Morning Tips: सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए शीशा, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Good Morning Tips: बड़े-बूढ़ों हमेशा ऐसा कहते हैं कि सुबह उठकर ऐसा काम करना चाहिए जिससे पूरा दिन अच्छा गुजरे. इसलिए सुबह उठकर शुभ काम करना चाहिए जिससे कि सारा दिन अच्छा गुजरे. कई बात ऐसी भी होती हैं जिन्हें लोग जानकर भी अनदेखा कर देते है, जिसका असर हमारे ऊपर या हमारी सेहत के ऊपर पड़ता है. इन्हीं बातों में एक ऐसी ही मामूली सी बात छुपी है, जिसे जानकर आपर शायद हैरान हो जाएं. वास्तु की मानें तो सुबह उठकर हमें कभी आईना नहीं देखना चाहिए. वास्तु के हिसाब से इससा बूरा प्रभाव पड़ता है. मान्यता है कि दिन की शुरुआत आपने आप को निहारने से नहीं करनी चाहिए. आखिर ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए, चलिए इसका कारण जानते हैं. 

आइन में क्यों न देखें सुबह अपना चेहरा?
वास्तु शास्त्र की मानें तो हमें सुबह उठते ही कभी अपना चेहरा आइने में नहीं देखना चाहिए. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि रात को सोते समय हमारा शरीर नेगीटिव ऊर्जा की चपेट में रहता है, और सुबह उठने पर आलस्य से भरे हुए होते है. इससे नेगीटिव में नेगीटिव ऊर्जा के साथ शीशे में देखने से हम नेगीटिव हो सकते हैं. या ऐसा भी कहा जाता है कि सुबह शीशा देखने से रातभर की नेगीटिविटी आइने से आपको प्राप्त होती है. 

ये भी पढ़ें: Good Morning Tips: रोजाना दे सूर्य देव को अर्घ्य, होगा ये फायदा, चमक जाएगी किस्मत

ये भी पढ़ें: Good Morning Tips: सुबह आंख खुलते ही देखें हथेली और करें ये काम, चमक जाएंगे किस्मत के सितारे

 

 

सुबह उठते ही क्या करना चाहिए? 
सुबह उठते ही ऐसा काम करना चाहिए जिससे दिन अच्छा गजरे और उत्साह से भरा हो, जैसे हमें सुबह उठते ही ध्यान में तो जरूर बैठना चाहिए, ऐसा करने से मन शांत रहता है और अच्छे ख्याल मन में आते हैं. ध्यान में बैठकर अपने ईष्ट देव को भी याद किया जा सकता है, उनका ध्यान कर सकते हैं. ध्यान में बैठने पर मंत्र जाप कर सकते हैं, ओम का उच्चारण कर सकते हैं, इससे मन को शांति मिलेगी और दिन अच्छा गुजरेगा.

साथ ही सुबह उठकर अपनी हथेलियों को देखना चाहिए. ऐसा कहा गया है कि हथेली में ब्रह्मा, विष्णु, महेश निवास करते हैं. ऐसे में सुबह-सुबह हथेलियों देखना की तीनों देवताओं के दर्शन हो जाता हैं और शुभ भी माना गया है.

Trending news