भिवानी : सेना में भर्ती होकर देश सेवा का ख्वाब आंखों में सजा रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं. जिले में अग्रिपथ योजना (Agnipath Yojana) के तहत भीम स्टेडियम में 12 से 25 नवंबर तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. इस रैली में भिवानी के साथ-साथ चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी जिले के युवा भाग लेंगे. भर्ती रैली की तैयारियों से संबंधित सभी विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसडीएम संदीप अग्रवाल ने बताया कि भर्ती के दौरान बाहर से आने वाले अधिकारियों के लिए रहने की समुचित व्यवस्था कर दी गई है. भर्ती रैली के दौरान सभी व्यवस्थाएं जैसे शौचालयों का प्रबंध, पेयज की व्यवस्था व अन्य दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी.


इसके साथ-साथ रैली स्थल पर फर्स्ट  एड किट, पर्याप्त मात्रा में जरूरी दवाइयां, एंबुलेंस और किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए अग्निशमन वाहन की व्यवस्था के निर्देश संबंधित विभागों को दे दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त भर्ती स्थल पर मादक द्रव्य मापक लैबोरेटरी भी स्थापित की जाएगी.


भर्ती के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने व सुव्यवस्थित तरीके से गतिविधियों के संचालन के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी जाएगी. सुरक्षा के दृष्टिगत रैली स्थान पर एक अस्थाई कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा. स्टेडियम परिसर के बाहर सुरक्षा के लिए पुलिस टीमें तैनात रहेंगी. 12 से 25 नवंबर तक स्टेडियम में निर्बाध बिजली आपूर्ति रहनी चाहिए.