Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में मिलावटी मिठाइयों का भंडार, कई क्विंटल स्वीट्स नष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2491169

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में मिलावटी मिठाइयों का भंडार, कई क्विंटल स्वीट्स नष्ट

त्योहारों को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई करने में लगी है. ग्रेटर नोएडा से मथुरा से लाया जा रहा 2 क्विंटल पनीर को नष्ट कराया गया. दनकौर में भी 125 किलो रसगुल्लों को नष्ट कराया गया है. जगह-जगह से सैंपल लिए गए और जमकर छापेमारी की गई. 750 लीटर सरसों का तेल भी सीज किया गया.

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में मिलावटी मिठाइयों का भंडार, कई क्विंटल स्वीट्स नष्ट

Greater Noida News: त्योहारों को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई करने में लगी है. ग्रेटर नोएडा से मथुरा से लाया जा रहा 2 क्विंटल पनीर को नष्ट कराया गया. दनकौर में भी 125 किलो रसगुल्लों को नष्ट कराया गया है. जगह-जगह से सैंपल लिए गए और जमकर छापेमारी की गई. 750 लीटर सरसों का तेल भी सीज किया गया. विभाग द्वारा की गई छापामारी से दुकानदारों में मची भगदड़ मच गई. 

दीपावली व अन्य त्योहारों को लेकर गौतम बुद्ध नगर में खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट मोड पर है. जिले में लगातार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के द्वारा टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है. रविवार को भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई जगह पर छापेमारी की गई. इस दौरान 125 किलो रसगुल्ला को नष्ट किया गया. 

आगामी दीपावली पर्व के दृष्टिगत जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारीगण खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Greater Noida News: नोएडा में फ्लैट खरीदना हुआ आसान, प्राधिकरण ने लिया बड़ा फैसला

इसी कड़ी में सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय सर्वेश मिश्रा ने बताया कि आज खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद इबादुल्लाह एवं विशाल कुमार गुप्ता की टीम द्वारा कासना स्थित नवी कलाकंद भंडार से कलाकंद का 01 नमूना तथा अंजलि डेरी से पनीर का 01 नमूना लिया गया. इसी टीम द्वारा बिलासपुर स्थित सुंदर सिंह की रसगुल्ला निर्माणशाला से रसगुल्ला का 01 नमूना लिया गया तथा लगभग 125 किलोग्राम संदुषित रसगुल्ले नष्ट कराए गए. 

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र द्विवेदी के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार की टीम द्वारा हबीबपुर ग्रेटर नोएडा स्थित शोभित ट्रेडिंग कंपनी से सरसों के तेल का एक नमूना लेकर 50 टीन (लगभग 750 लीटर) सीज किए गया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओपी सिंह एवं अमर बहादुर सरोज की टीम द्वारा रोजा जलालपुर ग्रेटर नोएडा स्थित गढ़वाल फ्रेश पनीर डेयरी से घी का 01 नमूना एवं सेक्टर 45 नोएडा स्थित गुड्डू मावा एवं पनीर भंडार से पनीर का 01 नमूना लिया गया. इस प्रकार कुल 06 नमूने लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय ने बताया कि दीपावली पर्व के दृष्टिगत आगे भी इसी प्रकार से जिलाधिकारी के निर्देशन में जांच अभियान संचालित करते हुए नमूने संग्रहित करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, ताकि जनपद वासियों को निर्धारित मानकों के अनुरूप शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध हो सके. अब तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई क्विंटल मिठाइयों को नष्ट किया जा चुका है. 

INPUT: BHUPESH PRATAP

Trending news