Noida: ग्रेनो प्राधिकरण ने लॉन्च की IT ITES स्कीम, 5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2344613

Noida: ग्रेनो प्राधिकरण ने लॉन्च की IT ITES स्कीम, 5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार!

Greater Noida authority: ग्रेटर नोएडा पिछले कुछ समय से आईटी/आईटीईएस कंपनियों के लिए हब के रूप में उभरा है, जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आईटी व आईटीईएस के चार भूखंडों की योजना लॉन्च कर दी है. इस योजना से 5 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है.

Noida: ग्रेनो प्राधिकरण ने लॉन्च की IT ITES स्कीम, 5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार!

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आईटी व आईटीईएस के चार भूखंडों की योजना लॉन्च कर दी है. इस योजना के लॉन्च होने के बाद लगभग 8 हजार करोड़ रुपये का निवेश और 5 हजार युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण भी शुरू हो गया है, पंजीकरण की आखिरी तारीख 9 अगस्त है. वहीं इन भूखंडों की कीमत 223 करोड़ रुपये है. 

IT कंपनियों की मांग को देखते हुए फैसला
IT कंपनियों की मांग को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एनजी रवि कुमार ने इस योजना को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए कहा था, जिसके बाद इस योजना को लॉन्च  कर दिया गया.  चार भूखंड योजना के दो भूखंड टेकजोन में और दो भूखंड नॉलेज पार्क-5 में स्थित हैं. टेकजोन के दोनों भूखंड 48567-48567 वर्ग मीटर के हैं. वहीं नॉलेज पार्क-5 में स्थित दोनों भूखंड 8080-8080 वर्ग मीटर के हैं. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: अमृतपाल ने NSA के तहत गिरफ्तारी को बताया अवैध, HC से की रद्द करने की मांग

आईटी व आईटीईएस के चार भूखंडों की योजना लॉन्च होने के बाद इससे संबंधित सभी जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट और भारतीय स्टेट बैंक के वेब पोर्टल में अपलोड कर दी गई है.  ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा शुक्रवार यानी 19 जुलाई से शुरू हो गई है. । प्रोसेसिंग फीस जमा करने की आखिरी डेट 07 अगस्त, पंजीकरण की आखिरी डेट 9 अगस्त और डॉक्यूमेंट जमा करने की आखिरी डेट 9 अगस्त है. 

5 हजार युवाओं को रोजगार
ग्रेटर नोएडा पिछले कुछ समय से आईटी/आईटीईएस कंपनियों के लिए हब के रूप में उभरा है. यहां की बेहतर कनेक्टिविटी और संसाधनों की उपलब्धता की वजह से निवेशक काफी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को उम्मीद है कि ये योजना काफी सफल साबित होगी. साथ ही चार भूखंडों की योजना लॉन्च होने के बाद इससे 5 हजार युवाओं को रोजगार और लगभग 8 करोड़ रुपये का निवेश होने की संभावना है. 

Trending news