Gurgram News: GMDA की लापरवाही 600 छात्रों पर पड़ी भारी, ड्रेनेज का पानी घुसने से 2 महीने से बंद पड़ा स्कूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842155

Gurgram News: GMDA की लापरवाही 600 छात्रों पर पड़ी भारी, ड्रेनेज का पानी घुसने से 2 महीने से बंद पड़ा स्कूल

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में पटौदी रोड स्थित गड़ी हरसरू गांव में एक स्कूल के अंदर ड्रेनेज का पानी छोड़ दिया गया, जिससे करीब 600 द्यार्थियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

Gurgram News: GMDA की लापरवाही 600 छात्रों पर पड़ी भारी, ड्रेनेज का पानी घुसने से 2 महीने से बंद पड़ा स्कूल

Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम के नगर निगम और जीएमडीए के अधिकारी कितने लापरवाह हो सकते हैं. इसका जीता जागता उदाहरण सामने आया है. गुरुग्राम के पटौदी रोड स्थित गड़ी हरसरू गांव में एक स्कूल के अंदर ड्रेनेज का पानी छोड़ दिया गया, जिससे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गुरुग्राम के जीएमडीए और नगर निगम के अधिकारी कितने लापरवाह हो सकते हैं. इसका अंदाजा इन्हीं तस्वीरों से लगाया जा सकता है कि किस तरह से सैकड़ों एकड़ जमीन पर ड्रेनेज का पानी खुला छोड़ दिया गया. यही नहीं इस दायरे में आने वाले एक स्कूल के अंदर भी यह पानी लबालब भर गया और पिछले 2 महीने से स्कूल बंद पड़ा हुआ है, जिससे करीब 600 विद्यार्थियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत नहीं जमा होगा इलाके में कूड़ा, MCD ने नए ऐप को किया एक्टिव

 

ग्लोबल सिटी बनाने के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे के पास जो जमीन पड़ी है. उसके अंदर भी इस पानी को छोड़ दिया गया, जिसके चलते आसपास की इस सैकड़ों एकड़ जमीन पर पूरी तरह से पानी भरा हुआ है और बीमारियों को न्योता देता हुआ यह गंदा पानी लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

गुरुग्राम पटौदी रोड स्थित गढ़ी हरसरू के पास यह पूरा पानी जमा है न केवल स्कूल बल्कि आसपास के इलाकों में भी इस पानी ने लोगों के लिए जीना दूभर कर रखा है. पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है, जबकि ड्रेनेज मात्र 20 फुट का दायरा ऐसा है, जिसे जोड़ा जाए तो यह पानी आसानी से यहां से निकाला जा सकता है, लेकिन अधिकारियों की इतनी बड़ी लापरवाही के चलते अभी तक इस पर कोई काम नहीं किया गया है. लोगों की तरफ से तमाम शिकायत की गई हैं, लेकिन इसके बावजूद भी किसी तरह की कर कार्रवाई अभी तक नहीं हो पाई है. इस पानी में मच्छर, मक्खियां पनप रही हैं, जो बीमारियों को न्योता दे रही हैं. एक तरफ गुरुग्राम को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू करी जा रही है दूसरी तरफ इस तरह की लापरवाही अधिकारी विकास के ऊपर एक कालिक पोते हुए नजर आते हैं. 

Input: Devender Bhardwaj

Trending news