Gurugram News: ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को मिले, पीएम मोदी ऐसा कभी होने नहीं देंगे: मनोहर लाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2267832

Gurugram News: ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को मिले, पीएम मोदी ऐसा कभी होने नहीं देंगे: मनोहर लाल

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुसलमान को वोट बैंक के रूप में मानती है. कांग्रेस ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ऐसा नहीं होने देंगे. 

Gurugram News: ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को मिले, पीएम मोदी ऐसा कभी होने नहीं देंगे: मनोहर लाल

Gurugram News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी चंडीगढ़ समेत सभी 11 सीटों पर जीत के प्रति आश्वस्त दिख रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल से लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा है. चुनाव बाद पंचकूला में हुई समीक्षा बैठक के बाद यह सामने आया है कि हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटों सहित 11 कमल खिलने जा रहे हैं और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. इस दौरान उन्होंने इंडी अलायंस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव में कांग्रेस बौखलाई हुई नजर आई है, जो उसकी हार का सबसे बड़ा कारण बनेगा. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ऐसा नहीं होने देंगे. 

भाजपा ही देश का विकास करने में सक्षम 
मनोहर लाल मंगलवार को गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. मनोहर लाल ने कहा कि रोहतक, सिरसा के अलावा एक दो और अन्य जिलों में बोगस मतदान की बातें सामने आई हैं. अगर किसी कर्मचारी की संलिप्तता मिलती है तो निश्चित तौर पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस बार युवाओं ने पुरानी परम्पराओं को तोड़कर अपनी मर्जी से मतदान किया है, क्योंकि युवा जानते हैं कि भाजपा ही देश का विकास करने में सक्षम है. विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग कोई एक सर्वमान्य नेता तक नहीं चुन सके हैं. इंडी गठबंधन में शामिल पार्टियां कहीं एक साथ तो कहीं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल हर नेता से चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बनने की लार टपक रही है. इससे पहले मनोहर लाल ने बादशाहपुर से विधायक रहे राकेश दौलताबाद के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान जवाहर यादव, अरविंद सैनी आदि उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ें: Sonipat News: रबड़ बेल्ट फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 40 मजदूर झुलसे, 8 की हालत गंभीर

राजग के हाथ अब तक 370 सीटें 
मनोहर लाल का दावा है कि अब तक हुए छह चरणों के चुनाव में राजग 360 से 370 सीटें जीत चुका है. सातवें चरण का चुनाव पूरा होते ही हम 400 पार का आंकड़ा पार कर लेंगे और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनेगी. जनता जानती है कि देश का विकास कौन कर सकता है. 2014 में सरकार बनने के बाद देश और प्रदेश में भाजपा ने भ्रष्टाचार खत्म किया है और युवाओं, महिलाओं, गरीबों और किसानों के हितों के लिए काम किया है.

कांग्रेस कहती थी, खून की नदियां बह जाएंगी 
मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस लोगों को राम जन्मभूमि के नाम से व धारा 370 हटाने के नाम पर डराती थी, कहती थी कि ऐसा किया तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन मोदी सरकार ने राम मंदिर बनाया। धारा 370 को हटाया और तीन तलाक को पीएम मोदी ने खत्म किया और किसी को खरोंच तक नहीं आई.

मुस्लिमों ओबीसी आरक्षण नहीं देंगे पीएम मोदी 
कांग्रेस के लोग मुसलमान को वोट बैंक के रूप में मानती है. कांग्रेस ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ऐसा नहीं होने देंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठे वादे किए कि कांग्रेस सरकार बनी तो महिलाओं को एक लाख रुपये दिए जाएंगे. पूर्व सीएम ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि 40 करोड़ लोगों को 100,000 रुपये कैसे दिए जाएंगे। ऐसा कोई प्लान तक उनके पास नहीं है. विपक्ष केवल झूठ की राजनीति कर रहा है.

Input: Devender Bhardwaj

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news