Gurugram News: बिना अनुमति राम यात्रा निकालने पर कुलभूषण भारद्वाज गिरफ्तार, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा थाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1748148

Gurugram News: बिना अनुमति राम यात्रा निकालने पर कुलभूषण भारद्वाज गिरफ्तार, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा थाना

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में राम नवमी के मौके पर बिना अनुमति के राम यात्रा निकालने और मस्जिद के सामने तलवार लहराने के मामले में पुलिस ने कुलभूषण भारद्वाज को गिरफ्तार किया है.

 

Gurugram News: बिना अनुमति राम यात्रा निकालने पर कुलभूषण भारद्वाज गिरफ्तार, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा थाना

Gurugram News: गुरुग्राम भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व बार एसोसिशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हिंदू संगठन के नेता कुलभूषण भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सिटी पुलिस थाना परिसर बुधवार को जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. पुलिस ने भारद्वाज को पिछले दिनों निकाले गए गए जुलूस के दौरान मस्जिद के सामने तलवार लहराने के मामले में पूछताछ के लिए थाने बुलाया था और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. जिस पर हिंदू संगठन लामबंद हो गए और उन्होंने गिरफ्तारी के विरोध में तलवारे लहराते हुए जुलूस निकालने की चेतावनी जिला प्रशासन को दे डाली. हालांकि भारद्वाज को आजाद सिंह की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें अग्रिम जमानत मिल गई.

ये भी पढ़ें: Delhi News: इंडस्ट्रियल एरिया का पुनर्विकास कर 6 लाख नौकरी पैदा करेगी दिल्ली सरकार, उठाएगी 90% खर्च

 

दरअसल मामला 2 अप्रैल का है. जब हनुमान जयंती के अवसर पर बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस सहित अन्य हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने भव्य भगवा यात्रा निकाली थी. यह यात्रा सेक्टर-5 से शुरू हुई थी जो शहर की विभिन्न सडक़ों पर घूमती रही. इस दौरान बुलडोजर पर सवार होकर कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा तलवार, गदा लहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए गए थे.

पुलिस की मानें तो जब जुलुस सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद के सामने पहुंचा तो वहां कुछ देर के लिए जुलूस रुक गया था. जुलुस में शामिल कार्यकर्ता गदा व तलवार लहरा रहे थे. गुरुग्राम पुलिस ने वायरल हुई वीडियो पर संज्ञान लेते हुए हिंदू नेता कुलभूषण भारद्वाज सहित कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस मामले में आज उन्हें पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं हिंदू नेता कुलभूषण भारद्वाज की गिरफ्तार के विरोध में थाने पहुंचे. हिंदू दल के अन्य कार्यकर्ताओं ने थाने में ही जय श्री राम के नारे लगाना शुरू कर दिए. हिंदू नेताओं ने कहा कि तलवार और गदा हिन्दू धर्म के शस्त्र में आते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मस्जिद के आगे कोई भी धार्मिक भावनाए भड़काने वाली टिप्पणी नहीं की थी. बावजूद इसके पुलिस ने गिरफ्तारी की है. इसलिए अब वो एक और बड़ा जुलुस निकालेंगे.

कुलभूषण भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सिटी थाना प्रभारी वेदपाल का कहना है कि शहर में तलवार लहराने पर कुलभूषण भारद्वाज पर 144, 153ए, 504 धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

अपनी गिरफ्तारी पर कुलभूषण भारद्वाज ने कहा कि रामनवमी पर शहर में शोभायात्रा निकाली गई थी, जिसमें हम अपने देवी-देवताओं के अस्त्र-शस्त्र लेकर निकले थे. ऐसे में यदि भगवान राम के नाम पर जयघोष लगाने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज होता और गिरफ्तारी होती है तो वे बार-बार जय श्रीराम का जयघोष लगाएंगे.

वहीं बजरंग दल गुरुग्राम के महासचिव अमित व हिंदू नेता लक्ष्मी कांत शर्मा का कहना है कि रामनवमी पर शोभायात्रा जिला प्रशासन की अनुमति लेकर ही निकाली गई थी, जिसमें हम अपने भगवान की तलवार व गदा लेकर भी निकले थे. अगर जिला प्रशासन व किसी को शोभायात्रा से परेशानी है और कुलभूषण भारद्वाज को गिरफ्तार किया जाता है तो वे भारद्वाज की गिरफ्तारी के विरोध में इससे भी बड़ी शोभा यात्रा निकालेंगे.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news