Gurugram Crime News: 30 साल पुराने मर्डर केस का आरोपी निकला 'दबंग छोरा यूपी' एक्टर, किस्मत से STF के हाथ लगा
Advertisement

Gurugram Crime News: 30 साल पुराने मर्डर केस का आरोपी निकला 'दबंग छोरा यूपी' एक्टर, किस्मत से STF के हाथ लगा

एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक आरोपी पास ने 1986 में जुर्म की दुनिया में कदम रखा था. उनसे उस वक्त सोनीपत में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. साल 1990 में पानीपत सदर थाना एरिया से बाइक व एक मशीन चुराई थी. इसी साल खरखोदा सोनीपत एरिया से उसने एक बजाज स्कूटर पर भी हाथ साफ किया था.

गाजियाबाद से अरेस्ट मर्डर का आरोपी पासा (बैठे हुए)

गुरुग्राम: गुरुग्राम एसटीएफ ने हत्या के एक आरोपी को अरेस्ट किया है. इस पर 25 हजार का ईनाम भी रखा हुआ था. वह 30 साल से अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था. कई फिल्मों में काम भी कर चुका है. आरोपी पर 5 हरियाणा में और 2 राजस्थान में मुकदमे दर्ज हैं. 1992 में लूटपाट के दौरान भिवानी में हत्या की थी. हत्या उसने अपने साथी की थी. हत्या की वारदात के बाद से ही वह फरार चल रहा था. हरियाणा पुलिस से वह लंबे समय से बचता रहा. बाद में केस एसटीएफ को ट्रांसफर हो गया था. जिसके बाद एसटीएफ ने छानबीन करते हुए उसे अरेस्ट किया.

आरोपी नाम व पहचान छुपाकर ग़ाज़ियाबाद में रह रहा था. आरोपी का नाम ओमप्रकाश उर्फ पासा है, जो मूलत: पानीपत के समालखा का रहने वाला है. उसे आर्मी से भी निकाला गया था. पुलिस ने बताया कि वह 2007 से यूपी की स्थानीय फिल्मों में भी काम कर रहा था. आरोपी ने यूपी की स्थानीय टकराव, दबंग छोरा यूपी, झटका, जैसी 28 फिल्मों में कलाकार की भूमिका निभाई है.

पुलिस अधीक्षक एसटीएफ जयबीर सिंह राठी, उप पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के मुताबिक गुड‍़गांव यूनिट के एसटीएफ इंचार्ज उप निरीक्षक राम निवास की टीम ने सोमवार को 30 साल से फरार चल रहे हत्या व चोरी समेत अन्य वारादातों में वांछित बदमाश को अरेस्ट किया. आरोपी ने 15 जनवरी 1992 को भिवानी में अपने साथी को लूट के दौरान मार दिया था. 

दिल्ली से लाकर रोहतक में बेची जा रही थी हेरोइन, 2 गिरफ्तार, 30 लाख की ड्रग्स जब्त

एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पासा ने साल 1984 में आर्मी की नौकरी से गैरहाजिर हो गया था. वहां भागकर वह लूटपाट करने लगा. उसने साल 1986 ही चोरी की वारदात करने लगा. 1988 में आरोपी को आर्मी ने डिसमिस फ्रॉम सर्विस कर दिया था. साल 1992 में अपने साथी की लूट के दौरान चाकू मारकर हत्या कर दी थी. वहां फरार होकर गाजियाबाद के हरबंस नगर में रहने लगा. यहां उसने अपना भी बदल लिया. साल 2007 से उसने फिल्म टकराव, दबंग छोरा यूपी, झटका, जैसी 28 फिल्मों मे कलाकार की भूमिका निभाई. हरियाणा पुलिस को उसकी काफी लंबे समय से तलाश थी. किसी से सूचना मिली तो गुरुग्राम गाजियाबाद पहुंची और आरोपी पासा को अरेस्ट कर लिया. आरोपी को भिवानी सदर थाना पुलिस को सौंप दिया गया.

Trending news