Ambala News: अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर मुफ्त इलाज से बचा रहा लोगों की जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2396388

Ambala News: अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर मुफ्त इलाज से बचा रहा लोगों की जान

Atal Cancer Care Center: हरियाणा के अंबाला में बना अटल कैंसर केयर सेंटर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है. यहां पर कैंसर मरीज को हर तरह की सुविधाएं भी मिल रही हैं. 

Ambala News: अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर मुफ्त इलाज से बचा रहा लोगों की जान

Haryana News: अंबाला छावनी में बना अटल कैंसर केयर सेंटर इन दिनों न केवल अंबाला बल्कि आस-पास के राज्यों के लोगों के लिए भी वरदान बना हुआ है. हॉस्पिटल में खुला अटल कैंसर केयर सेंटर कैंसर के मरीजों का निशुल्क इलाज करके न केवल लोगों की जान बचा रहा है. बल्कि उन्हें बहुत बड़ी वित्तीय हानि से भी बचा रहा है. अटल कैंसर केयर सेंटर में मिलने वाली सुविधाओं से हरियाणा ही नहीं आस पास के राज्य भी लाभ उठा रहे हैं.

केंसर अस्पताल में हैं कई सुविधाएं
अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर हरियाणा ही नहीं बल्कि आस-पास के राज्य के लोगों के लिए भी वरदान साबित हो रहा है. सब जानते हैं कि कैंसर जैसी घातक बिमारी न केवल बेहद खतरनाक है, बल्कि इसका इलाज इतना महंगा है कि इसके लिए लोगों को अपनी जमीन जायदाद तक बेचनी पड़ जाती है. ऐसे में अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर लोगों का निशुल्क इलाज करके उन्हें न केवल जिंदगी की सांसे दे रहा है. बल्कि उनकी बहुत बड़ी वित्तीय बर्बादी होने से भी बचा रहा है. यहां आने वाले मरीजों की मानें तो इस अस्पताल में मिलने वाली फ्री सुविधाएं नंबर एक नंबर हैं. यहां का स्टाफ और डॉक्टर कैंसर मरीजों की देख रेख में कोई कमी नहीं छोड़ते. कहीं न कहीं कैंसर के मरीज इस सब के लिए हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री विज का धन्यवाद करते नहीं थकते.

ये भी पढ़ें- Noida में 18 केंद्रों पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा,पुलिस बल तैनात,CCTV से भी निगरानी

यहां होती है इतने लोगों की OPD
अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मई 2022 में शुरू करवाया था, जिसका उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया था. कैंसर सेंटर के शुरू होते ही यहां हर रोज 2000 लोगों की ओपीडी होती है. जो लगातार बढ़ती जा रही है. कैंसर सेंटर में रेडीएशन, कीमो थेरेपी और कैंसर की सर्जरी जैसी सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है. सभी तरह की सर्जरी के लिए भी इस हॉस्पिटल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर उपलब्ध है, जिसमें सभी एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम उपलब्ध है. कुल मिला के यह कहना गलत नहीं होगा की रोहतक PGI से लेकर चंडीगढ़ PGI के बीच अंबाला में बना ये अटल कैंसर केयर सेंटर कैंसर के मरीजों के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है.

Input- AMAN KAPOOR

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news