Noida में 18 केंद्रों पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, पुलिस बल तैनात, CCTV से भी होगी निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2396030

Noida में 18 केंद्रों पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, पुलिस बल तैनात, CCTV से भी होगी निगरानी

UP Police Constable Exam 2024: गौतमबुद्धनगर के 18 परीक्षा केंद्रों पर आज UP पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिससे पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस बल के साथ ही परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे से भी नजर रखी जाएगी.

Noida में 18 केंद्रों पर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, पुलिस बल तैनात, CCTV से भी होगी निगरानी

UP Police Constable Exam 2024: नोएडा में 23 से 31 अगस्त तक पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आज पहला दिन है. दो पाली में आयोजित होने वाली परीक्षा में एक पाली में 7 हजार से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. साथ ही सभी सेंटर पर CCTV कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. साथ ही पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. 

UP पुलिस भर्ती परीक्षा 2023
UP में आज से पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा की शुरुआत हो रही है. लिखित परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त हो आयोजित होगी. गौतमबुद्धनगर में भी परीक्षा के लिए 18 केंद्र बनाए गए है, जिसमें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, साथ ही इन कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कमांड कंट्रोल रूम बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में फिर झमाझम बारिश के आसार, जानें 7 दिन के मौसम का हाल

दो पाली में परीक्षा
पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी. पहली पाली में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा. वहीं दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा चलेगी. परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दायरे तक उम्मीदवारों के परिजनों को रुकने की अनुमति नहीं है.

एक्टिव मोड पर आला अधिकारी
परीक्षा से पहले गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी एक्टिव मोड पर नजर आ रहे हैं. आज सुबह से ही वो सड़कों पर उतरकर तैयारियों को जायजा लेने पहुंचे. वहीं परीक्षा को सफल बनाने के लिए डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी, SHO सभी अपने-अपने क्षेत्रों में एक्टिव नजर आ रहे हैं. 

महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती
सभी परीक्षा केंद्रों में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. इसके साथ ही परीक्षा के दौरान  112 की गाड़ियां लगातार गश्त पर रहेंगी. परीक्षा केंद्रों के साथ ही अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक पुलिस की भी ड्यूटी लगाई गई है. शहर में मेट्रो स्टेशनों, बस स्टेशन एवं टैक्सी स्टैंड पर भी पुलिस बल तैनात है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news