Haryana News: अंडरपास में पानी भरने पर खतरे से आगाह कराएगा चौकीदार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2323038

Haryana News: अंडरपास में पानी भरने पर खतरे से आगाह कराएगा चौकीदार

Ambala Water Logging: अंबाला में बने अंडरपास अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं. वहीं DRM मनदीप भाटिया का कहना है कि मानसून के लिए उन्होंने पूरा इंतजाम कर लिया है.

Haryana News: अंडरपास में पानी भरने पर खतरे से आगाह कराएगा चौकीदार

Ambala News:बारिश से होने वाले हादसों को रोकने के लिए अंबाला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. रेलवे के अंडरपास में पानी भरने की सूरत में अब चौकीदार जलभराव की सूचना देंगे. रेलवे ने आम लोगों को सुविधा देने के लिए अंडर पास कई जगह बनाए हैं. ताकी लोगों को परेशानी न हो, लेकिन अभी तक जितने भी रेलवे ने अंडर पास बनावाए हैं वो लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी बने हुए है, क्योंकि वहां पर हर समय पानी भरा रहता है. खासकर बरसात के मौसम में तो लोगों का निकलना ही बंद हो जाता है. लोगों की अगर माने तो उन्हें कई किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाते हुए आना जाना पड़ता है. खासकर जब बच्चों को स्कूल जाना होता है. DRM का कहना है कि वहां पर पंप का इंतजाम किया हुआ है और कई जगह वाटर लॉगिंग बिल्कुल नहीं है.

पानी लगने से स्कूली बच्चों को हो रही दिक्कत 
अंबाला में बने रेलवे अंडर पास से हर जगह हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं, लेकिन बरसात के मौसम में ये रास्ते पानी भरने के कारण बंद हो जाते हैं, जिसके कारण लोगों को कई किलोमीटर का लंबा रास्ता तय करना पड़ता है. वहीं अंबाला कैंट के रेलवे अंडर पास पर हर तरफ पानी भरा रहता है. यहां से निकलने वाले लोगों का कहना है कि यहां पर हर समय पानी भरा रहता है. यहां से गुजरने के लिए लोगों को कई किलोमीटर लंबा जाना पड़ता है. वहीं स्कूल के समय यहां पर बच्चों के आने जाने से ज्यादा भीड़ हो जाता है. कई बार बच्चे गिर भी जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- महंगाई से अछूती रही ये चीज, 3 महीने में 400 करोड़ की बीयर गटक गए गाजियाबाद वाले

अंडर पास में ड्रेनेज सिस्टम किया गया 
वहीं DRM अंबाला मनदीप भाटिया का कहना है कि मानसून के लिए उन्होंने पूरा इंतजाम कर लिया है. खासकर अगर रेलवे लाइन में कोई समस्या आती है तो उसके लिए सभी सामान अलग-अलग जगह पर तैयार किया गया है. साथ ही अंडर पास में जो पानी भरता है उसके लिए पंप का इंतजाम किया हुआ है. कई जगह अंडर पास में ड्रेनेज सिस्टम किया गया है, जहां वाटर लॉगिंग बिल्कुल नहीं है. उन्होंने बताया कि मानसून से पहले सभी पंप को चेक करवा दिए गए हैं. अलग से भी पंप रखे हुए हैं. उसके अलावा अंडर पास के आस पास जो ड्रेन है उसे भी साफ करवा दिए गए हैं. जो भी सेंसिटिव अंडर पास हैं वहां पर चौकीदार हर समय रहेगा और जब वाटर लेवल बढे़गा तो तुरंत सूचना देगा, जिससे उचित करवाई की जाएगी. साथ ही वहां पर नंबर भी लिखें हुए हैं, जिसमें कोई भी फोन करने सूचना दे सकता है. 

इनपुट- AMAN.KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news