Ghaziabad: महंगाई से अछूती रही ये चीज, 3 महीने में 400 करोड़ की बीयर गटक गए गाजियाबाद वाले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2322919

Ghaziabad: महंगाई से अछूती रही ये चीज, 3 महीने में 400 करोड़ की बीयर गटक गए गाजियाबाद वाले

Ghaziabad News: भीषण गर्मी में गाजियाबाद के लोग महज 3 महीने में 400 करोड़ रुपये की बीयर गटक गए, जिससे आबकारी विभाग को मोटा राजस्व प्राप्त हुआ है.

Ghaziabad: महंगाई से अछूती रही ये चीज, 3 महीने में 400 करोड़ की बीयर गटक गए गाजियाबाद वाले

Ghaziabad News: देशभर में इस साल गर्मी ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए. कई राज्यों में अधिकतम तापमान 50 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं भीषण गर्मी के बीच गाजियाबाद में शराब पीने वालों ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है.  गर्मी में गाजियाबाद के लोग 400 करोड़ रुपय की बीयर पी गए. वहीं आबकारी विभाग ने बीयर की रिकॉर्ड बिक्री होने की वजह भीषण गर्मी और शराब की कीमतों में इजाफा नहीं होने को बताया है.

 ये भी पढ़ें- Haryana News: सरकार ने घुमंतू जाति वालों को दी खुशखबरी, PM आवास के तहत मिलेंगे घर 

दिल्ली एनसीआर समेत गाजियाबाद में पिछले कुछ महीनो के दौरान भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला. जहां बढ़ते तापमान की वजह से लोग काफी परेशान नजर आए तो वहीं कुछ लोगों ने गर्मी से बचने के अपने-अपने तरीके खोज निकाले.दरअसल, गर्मी से बचने के लिए डॉक्टरों द्वारा ज्यादा मात्रा में पानी, नींबू पानी, छाछ और उन फलों को खाने की सलाह दी जाती है, जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है. लेकिन गाजियाबाद के लोगों ने गर्मी से बचने का एक नया तरीका खोज निकाला. भीषण गर्मी में गाजियाबाद के लोग 400 करोड़ रुपये की बीयर गटक गए, जिससे आबकारी विभाग को मोटा राजस्व प्राप्त हुआ है. 

महज 3 महीने में बिकी 400 करोड़ की बीयर
गाजियाबाद में अप्रैल, मई और जून महज 3 महीने में बीयर प्रेमी लगभग 400 करोड़ की बीयर गटक गए. गाजियाबाद आबकारी विभाग ने अप्रैल, मई और जून महीने में रिकॉर्ड 397.16 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया, जो कि पिछली बार की अपेक्षा 106% ज्यादा है. वहीं अगर बीयर कैन की बिक्री की बात करें तो उसमें भी 116% का इजाफा देखा गया. जहां पहले एक करोड़ 15 लाख 1960 बीयर की कैन बिकी थीं, वहीं इस बार एक करोड़ 33 लाख 69 हजार 674 कैन बीयर की बिक्री की गई. कैन की बिक्री में 116% का इजाफा देखा गया. गर्मी के इन तीन महीनों ने आबकारी विभाग की चांदी कर दी. 

बिक्री बढ़ने की वजह
आबकारी विभाग के अनुसार, भीषण गर्मी के साथ ही बीयर के दाम में बढ़ोतरी न होने की वजह से बिक्री में इजाफा हुआ और उन्हें लगभग 400 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई.

Input- Piyush Gaur 

Trending news