Haryana: नई वोटर आईडी बनवाने के भरे जा रहे है लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2393339

Haryana: नई वोटर आईडी बनवाने के भरे जा रहे है लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन

हरियाणा विधानसभा के चुनावों की घोषणा होते सभी पार्टियां चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. सभी पार्टियां  सियासी गुणा-गणित के साथ प्रचार की रणनीति बनाने में लग गई है.

Haryana: नई वोटर आईडी बनवाने के भरे जा रहे है लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा के चुनावों की घोषणा होते सभी पार्टियां चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. सभी पार्टियां  सियासी गुणा-गणित के साथ प्रचार की रणनीति बनाने में लग गई है. इस चुनाव में कांग्रेस, जेजेपी, भाजपा और आम आदमी पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारियों में लगी हुई है.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिप्रिय ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से किए जाने वाले इंतजामात को लेकर जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने लघु सचिवालय में प्रेस वार्ता बुलाई. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने झज्जर जिले की चारों विधानसभा की सीटों झज्जर, बहादुरगढ़, बादली, नलवा पर होने वाले मतदान का पूरा ब्यौरा दिया. 

ये भी पढ़ें: भारत बंद का दिल्ली-हरियाणा में क्या असर, यहां लोगों को घर से निकलने की अनुमति नहीं

कुल मतदाताओं की संख्या है 8 लाख 11 हजार
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव को शांति और निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने बताया कि जिले की कुल जनसंख्या दस लाख 21 हजार है, जबकि वर्तमान में जिले की चारों विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 8 लाख 11 हजार है. उन्होंने आगे बताया कि नए वोट बनवाने के लिए उनके पास ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन आ रहे है. 27 अगस्त के बाद ही जिले की चारों विधानसभा सीटों के कुल वोटरों की संख्या पता चल जाएगी. उसी दौरान ही मतदाता सूची का प्रकाशन होगा. 

मतगणना वाले दिन रहेगी हाई सिक्योरिटी 
जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही और कोताही बर्दाश्त नहीं होगी. उन्होंने कहा कि ईवीएम की सिक्योरिटी, मतदान के दिन व मतगणना वाले दिन हाई सिक्योरिटी रहेगी. उन्होंने कहा कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ की छटाई की जा रही है. उन पर विशेष निगरानी रहेगी. यह भी कि जिले में अब मतदान बूथ की संख्या 797 से बढ़कर 807 हो गई है.

इनपुट: सुमित कुमार

Trending news