Haryana News: हो जाएं सावधान! बड़े-बड़े स्टोर में मिल रहे एक्सपायरी डेट वाले सामान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2336918

Haryana News: हो जाएं सावधान! बड़े-बड़े स्टोर में मिल रहे एक्सपायरी डेट वाले सामान

Faridabad Branded Store: फरीदाबाद से एक मामला सामने आया है, जहां रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट नामक एक ब्रांडेड स्टोर एक्सपायरी सामान बेचकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है. 

Haryana News: हो जाएं सावधान! बड़े-बड़े स्टोर में मिल रहे एक्सपायरी डेट वाले सामान

Faridabad News: उपभोक्ता अपने आसपास की पुरानी छोटी परचून की दुकानों को छोड़कर ब्रांडेड नामचीन स्टोर की तरफ रुख करता है.  उपभोक्ता ब्रांडेड जगह से सामान इसलिए लेता है, क्योंकि उसे लगता है कि इन नामी ब्रांडेड स्टोर्स में अच्छी गुणवत्ता का सामान उत्तम दामों में मिल जाएगा, लेकिन उपभोक्ता अपने को तब ठगा महसूस करता है जब इन मशहूर ब्रांडेड स्टोर पर यह देखने को मिले कि जो सामान वह खरीद रहा है वह खराब गुणवत्ता और एक्सपायरी डेट का है. हद तो तब हो जाती है जब अपनी गलती मानने की जगह स्टोर के कर्मचारी उपभोक्ताओं के साथ बदतमीजी पर उतर जाए.

क्या है पूरा मामला

यह ताजा मामला फरीदाबाद के सेक्टर 3 स्थित रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट नामक प्रसिद्ध ब्रांडेड स्टोर का है, जहां स्टोर में एक्सपायरी सामान बेचकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा था. मिली जानकारी के अनुसार एक महिला खाने पीने का घरेलू सामान इस स्टोर से खरीदने के लिए पहुंची थी. वहां अपनी जरूरत का सामान लेने के बाद जब काउंटर पर बिलिंग करवा ली और सामान को थैले में रखने लगी तो उसकी नजर अपने खरीदे हुए समान के एक पैकेट पर गई. जब उसने ध्यान से देखा तो जो समान खरीदा था उसमें कई आइटम ऐसे थे, जिनकी पैकिंग की तारीख खत्म हो चुकी थी. जब उस महिला ने इस बात की शिकायत वहां मौजूद मैनेजर से की तो मैनेजर ने अपनी गलती मानने की जगह महिला के साथ बदतमीजी पर उतर आया. मैनेजर ने महिला के हाथ से पैकेट छीनकर दूसरे कर्मचारी को दूसरा ताजा पैकेट देने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें- Haryana के अस्पतालों में 2 घंटे बंद रही OPD सेवा, चिकित्सकों ने सरकार को दी चेतावनी

दूसरे लोगों के सामान भी एक्सपायरी डेट के मिले 

मौके पर मौजूद अन्य उपभोक्ताओं ने जब इस घटना को देखा तो उन्होंने अपने खरीदे हुए सामान की जांच करने लगे. तो उन्होंने भी पाया कि जो खाने पीने का सामान उन्होंने खरीदा है उसमें भी कई वस्तु एक्सपायर डेट की थी. जब उन्होंने भी इसकी शिकायत मौके पर मौजूद स्टोर के मैनेजर से की तो वह उनसे भी बदतमीजी करने लगा. इसके बाद मौजूद महिला और अन्य उपभोक्ता ने 112 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक्सपायरी डेट के पैकेट को अपने कब्जे में लिया. पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले गई, जहां उपभोक्ताओं ने अपनी शिकायत लिखित रूप में दी, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जब देश के प्रसिद्ध और बड़े ब्रांडेड स्टोर्स में इस तरह के हालात हैं तो उन छोटी दुकानों में क्या हालात होंगे आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं.

INPUT- Amit Chaudhary

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news