Haryana Cabinet Meeting: ई-व्हीकल पॉलिसी, अनऑथराइज्ड कॉलोनियों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1234537

Haryana Cabinet Meeting: ई-व्हीकल पॉलिसी, अनऑथराइज्ड कॉलोनियों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक (Haryana Cabinet Meeting Today News) मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में होगी. कई एजेंडों पर होगी चर्चा औऱ कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाई जा सकती है.

हरियाणा कैबिनेट बैठक (File Photo)

नई दिल्ली: हरियाणा सरकार की आज एक अहम बैठक (Haryana Cabinet Meeting Today News in Hindi) होने वाली है. यह बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सुबह 11:00 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ की चौथी मंजिल पर स्थित मुख्य सभा-कक्ष में होगी. इसमें करीब 19 से 20 एजेंडों पर आज कैबिनेट मीटिंग में चर्चा होगी और कई में मुहर भी लग सकती है.

आज की बैठक में इन अहम मुद्दों पर रहेगी नजर

अनऑथराइज्ड कॉलोनियां हो सकती हैं ऑथराइज
हरियाणा में काफी समय से कुछ अनऑथराइज्ड कॉलोनियों को ऑथराइज करने का मामला लटका पड़ा है, संभावना है कि आज इसमें सरकार फैसला ले सकती है और अवैध कॉलोनियों को वैध करने का रास्ता साफ हो सकता है.

ई-व्हीकल पॉलिसी पर फैसला
केंद्र सरकार ने ई-व्हीकल पॉलिसी काफी जोर दिया है. चूंकि हरियाणा के दो जिले एनसीआर में आते हैं, ऐसे में हरियाणा की बीजेपी सरकार भी अपने ई-व्हीकल पॉलिसी लागू कर सकती है.

नशा मुक्त हरियाणा मिशन शुरू, ऐप से पकड़े जाएंगे मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले

बेरी के माता भीमेश्वरी देवी मंदिर के संचालन पर फैसला
इसके अलावा बेरी के माता भीमेश्वरी देवी मंदिर का संचालन सरकार अपने हाथ में लेने पर आज विचार कर सकती है. संभव है कि फैसला भी हो जाए. आज की कैबिनेट बैठक में करीब 10 से 12 एजेंडे जमीनों की अदला-बदली के हैं. बैठक में कैग की रिपोर्ट और बोर्ड निगमों की रिपोर्ट को भी मंजूरी प्रदान की जाएगी. कुछ स्टार्ट-अप पॉलिसी पर हरियाणा सरकार चर्चा कर सकती है. 

ऐसा हरियाणा बनाएंगे की थर-थर कांपेंगे नशेबाज, बोले अनिल विज

हुड्डा सरकार का फैसला पलट सकती है मनोहर सरकार
भूपेंद्र हुड्डा मंत्रिमंडल के 8 साल पहले एक फैसले जिसमें बाबा श्याम खाटू के नाम पर बनने वाली धर्मशाला व वृद्धा आश्रम को जमीन को लेकर आज फैसला हो सकता है. 7 कनाल 8 मरला जमीन बीर बाबरान विकास ट्रस्ट हिसार की जगह बाबा खाटू श्याम मंदिर ट्रस्ट को दी जा सकती है. अगस्त 2014 में हुड्डा सरकार के समय इसे बीर बबरान विकास ट्रस्ट को देने का फैसला हुआ था. यह जमीन पशुपालन विभाग की है. इसको लेकर हरियाणा सरकार आज फैसला ले सकती है कि इस जमीन को श्याम बाबा खाटू मंदिर ट्रस्ट को सौंपा जा सकता है.

Watch Live TV

Trending news