नशा मुक्त हरियाणा मिशन शुरू, ऐप से पकड़े जाएंगे मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1233931

नशा मुक्त हरियाणा मिशन शुरू, ऐप से पकड़े जाएंगे मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले

सीएम मनोहर लाल ने अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस पर हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन से आज नशा मुक्त हरियाणा मिशन की शुरुआत की. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और गृहमंत्री अनिल विज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

सीएम मनोहर लाल

कमरजीत सिंह/करनाल: सीएम मनोहर लाल ने अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस पर हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन से आज नशा मुक्त हरियाणा मिशन की शुरुआत की. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और गृहमंत्री अनिल विज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. प्रयास और साथी मोबाइल ऐप के जरिए नशा करने वालों और नशीली दवाओं की बिक्री को पकड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें: बच्ची से दुर्व्यवहार के वीडियो को लेकर DCW ने भेजा साइबर सेल को नोटिस

सरकार ने प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो के जरिए नशा मुक्त हरियाणा मिशन की शुरुआत की है. हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल, सांसद संजय भाटिया, विधायक हरविंद्र कल्याण और मुख्य सचिव संजीव कौशल शामिल हुए और दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हमें नशे से लड़ने के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे. खासकर युवा वर्ग का साथ लेना होगा. उन्होंने कहा कि नशे की चेन को तोड़ने के लिए हमें समर्थन करने वालों को पुरस्कृत करने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नशे से युवाओं को बचाने के लिए खेलों में भाग लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में खेलों के लिए बेहतर नीति बनाई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी व्यक्ति, संस्थाएं इसमें कोई सहयोग या सुझाव देना चाहते है तो सरकार उन का पूरा साथ और सुविधा देने के लिए तत्पर है. हरियाणा एक धाकड़ प्रदेश है और आज नशे से लड़ने के लिए भी धाकड़ शुरुआत की गई है. उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी प्रतिभागियों को नशे के खिलाफ शपथ दिलाई और उन्हें दूसरों को भी नशा छुड़वाने के लिए प्रेरित किया.

WATCH LIVE TV

Trending news