हरियाणा निकाय चुनावों के नतीजे आने शुरू, इन प्रत्याशियों ने मारी बाजी
Advertisement

हरियाणा निकाय चुनावों के नतीजे आने शुरू, इन प्रत्याशियों ने मारी बाजी

हरियाणा में हुए निकाय चुनावों की मतगणना जारी है. 19 जून को 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं के चुनाव हुए थे. इस बीच आज रुझान और हार-जीत के फैसले आने लगे हैं.

हरियाणा निकाय चुनावों के नतीजे आने शुरू, इन प्रत्याशियों ने मारी बाजी

नई दिल्ली: हरियाणा में हुए निकाय चुनावों की मतगणना जारी है. 19 जून को 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं के चुनाव हुए थे. अब तक के रुझानों में कालका, होडल, गोहाना, जींद, सोहना, फतेहाबाद और झज्जर में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते हैं, लेकिन हांसी में भाजपा हार गई. नूंह में जजपा प्रत्याशी की जीत हुई है.  

ये भी पढ़ें: हरियाणा निकाय चुनाव में किसकी खुलेगी किस्मत, फैसला आज

पंचकूला जिले में कालका नगर परिषद के चेयरमैन पद पर भाजपा प्रत्याशी कृष्ण लाल लांबा ने जीते. लांबा ने निर्दलीय उम्मीवार पवन कुमारी शर्मा को हराया. 

सोहना नगर परिषद से बीजेपी प्रत्याशी अंजू ने 1864 वोटों से जीतीं. दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ललिता रहीं. जींद नगर परिषद में भाजपा की अनुराधा सैनी ने 19053 वोट लेकर जीत दर्ज की.

सफीदों में निर्दलीय अनिता रानी ने 6053 वोट के साथ जीत हासिल की. नारायणगढ़ में कांग्रेस समर्थित रिंकी वालिया 1061 वोट से जीतकर चेयरमैन बनीं. दूसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी प्रीतपाल कौर रही. उन्हें 3054 वोट मिले. ममता रानी 2701 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रही. आप प्रत्याशी अनीता कुमारी कुल 1124 वोट, बसपा प्रत्याशी कमला देवी को 955 वोट, इनेलो से अमिता साहनी को 255 वोट, निर्दलीय प्रध्तयाशी शैलजा शर्मा को 180 तथा नोटा को 110 वोट डले.

नारायगगढ़ में वार्ड-9 में निर्दलीय पिंकी कांगड़ा ने 373 वोट के साथ जीत दर्ज की. वार्ड-10 में AAP प्रत्याशी ओम प्रकाश ने 454 वोट हासिल करके 192 वोट से जीत दर्ज कराई. वार्ड-11 में निर्दलीय सिम्पी गेरा को 871 वोट हासिल करके 560 वोट के मार्जन से जीते.

फिरोजपुर झिरका में भाजपा के मनीष जैन 3928 वोटों से जीते. उचाना में निर्दलीय विकास उर्फ काला 626 वोटों से जीत हासिल की है.

शाहाबाद में नगर पालिका के वार्ड नंबर-9 से प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी के सुपुत्र गौरव बेदी की हार. जजपा विधायक रामकरण काला के समर्थित उम्मीदवार जसवीर सैनी जीते. वहीं यमुनानगर के साढौरा से भाजपा की चेयरपर्सन शालिनी शर्मा 122 मतों से जीतीं. इधर बरवाला में वार्ड 1 में संजय वाल्मीकि, वार्ड 2 में दिनेश बजाज, वार्ड 3 में जितेंद्र मेहता ने जीत दर्ज की. सोहना में वार्ड- 3 में निर्दलीय उमीदवार मनोज कुमार ने 144 वोट से जीत हासिल की. महम नगर पालिका चुनाव मतगणना में वार्ड-1 से नरेश ढाका जीते. 

अंबाला के नारायणगढ़ नगर पालिका चुनाव में वार्ड-1 से आन्या गुप्ता, वार्ड-2 से नरेंद्र शर्मा, वार्ड-3 प्रदीप गोयल, वार्ड-4 से रानी धीमान, वार्ड-5 से जसविंदर कौर, वार्ड-6 से राजेश कुमार और वार्ड-9 से राजेश कुमार ने जीत दर्ज की है. शाहाबाद के वार्ड 1 से राजेश उप्पल, वार्ड 2 से अजय तुषार, वार्ड 3 से मीनाक्षी शर्मा और वार्ड 6 से विजय कलसी ने जीत दर्ज की. निसिंग के वार्ड नंबर 1 से 204 वोटों से सुमन देवी जीतीं, वार्ड नंबर 2 से राजपाल भोला ने 40 वोटों से जीत दर्ज की. समालखा के वार्ड 9 से मनीषा देवी जीतीं. बावल नगर पालिका में कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार वीरेंद्र महलावत ने 1058 वोट से जीत दर्ज की. गन्नौर से भाजपा के अरुण त्यागी बने चेयरमैन 6143 वोट से जीते.

WATCH LIVE TV

Trending news