2500 करोड़ से होगा फरीदाबाद का सौंदर्यीकरण, सीएम बोले- नोएडा से फरीदाबाद तक सीधी सड़क
Advertisement

2500 करोड़ से होगा फरीदाबाद का सौंदर्यीकरण, सीएम बोले- नोएडा से फरीदाबाद तक सीधी सड़क

हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने आज फरीबाद में दो परियोजनाओं का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में 2500 करोड़ के विकास कार्य होंगे और नोएडा के लिए एक सीधी सड़क का निर्माण किया जाएगा. 

2500 करोड़ से होगा फरीदाबाद का सौंदर्यीकरण, सीएम बोले- नोएडा से फरीदाबाद तक सीधी सड़क

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सेक्टर 22-23 में जहां फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (FMDA) की दो जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन किया. वहीं उन्होंने फरीदाबाद एनआईटी दशहरा मैदान के विकास कार्यों और सौंदर्यीकरण के अलवा अनखीर चौक से दिल्ली सीमा तक विशेष सड़क मरम्मत कार्य का शिलान्यास भी किया. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नयनपाल रावत, विधायक राजेश नागर सीमा त्रिखा के अलावा तमाम विधायकगण और बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त में लगभग 2500 करोड़ के विकास कार्यों का लक्ष्य रखा गया है.

ये भी पढ़ें: Shraddha Murder Case में होगा आफताब का Narco Test, जानिए क्या है इसकी प्रोसेस

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि फरीदाबाद का लगातार विस्तार हो रहा है. काम करने वाली संस्थाओं को मजबूत करने का काम जारी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि विकास कार्यों को गति देने के लिए फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का गठन किया गया, ताकि तीव्र गति से विकास हो सके और विकास के कामों की फाईलें चंडीगढ़ में न भेज कर फरीदाबाद से ही अप्रूव हो.

जल आपूर्ति को लेकर उन्होंने कहा कि यमुना नदी फरीदाबाद से ही गुजरती है. ऐसे में यहां पानी की समस्या का कोई सवाल ही नहीं है. इसलिए यमुना से अब तक 25 से अधिक रैनीवेल बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सड़क से लेकर फ्लाईओवर तक के सभी काम जारी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा आने वाले वक्त में लगभग 2500 करोड़ के विकास कार्यों का लक्ष्य रखा गया है और पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

इस दौरीन सीएम ने कहा कि जल्द ही फरीदाबाद से नोएडा को जोड़ने के लिए नई सड़क का निर्माण होगा. साथ ही ईस्टर्न और वेस्टर्न फरीदाबाद को भी जोड़ेंगे. उन्होंने बताया कि फरीदाबाद को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने के सभी कार्य लगभग पूरे होने वाले हैं. हरियाणा प्रदेश की बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज दूसरे प्रदेशों के मुकाबले हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय सबसे ज्यादा है. हमें आने वाले वक्त में हरियाणा को और भी आगे लेकर जाना है. इस अवसर पर उन्होंने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के विधानसभा क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की और कहा कि सेक्टर 22-23 और मुजेसर के पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा. सीएम ने कहा कि हरियाणा में गैंगस्टर और नशे के कारोबारियों पर लगातार एक्शन जारी है.

Trending news