Ballabhgarh News: वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल नागर ने फरीदाबाद-पलवल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से लोकसभा टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक दी है. उन्होंने हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया से दिल्ली में मुलाकात कर जहां लोकसभा की टिकट दिए जाने की खुलकर मांग की है. वहीं उन्होंने जिला व प्रदेश स्तर पर इन दिनों पार्टी के हालातों को लेकर भी उन्हें अवगत कराया है. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बड़ी रैली करने के लिए भी हरियाणा प्रभारी से पार्टी की ओर से समय की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेसी वरिष्ठ नेता यशपाल नागर ने दावा किया कि आज के हालातों में केवल वह ही सही मायनों में लोकसभा के लिए मजबूत दावेदार हैं. क्योंकि लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों के हर वर्ग में उनकी गहरी पकड़ है. पार्टी अगर उन्हें मौका देगी तो वह निश्चित तौर पर इस सीट को जीतकर भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की अलख जगाने में कामयाब रहेंगे.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल नगर ने बताया कि मैंने हमेशा फरीदाबाद लोकसभा की राजनीति की है. 35 साल से मैं राजनीति कर रहा हूं .थोड़े समय के लिए मैं कांग्रेस से अलग रहा. फरीदाबाद लोकसभा में हमेशा लोगों से मैं जुड़ा रहा. 2009 में निर्दलीय लोकसभा का चुनाव भी लड़ा. उस समय यहां पर अवतार भड़ाना कांग्रेस के उम्मीदवार थे. फरीदाबाद में पिछले 10 साल में देखा होगा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों में लाखों वोटों से जीत हासिल करती आ रही है. जिन लोगों ने विधानसभा का चुनाव लड़ा है उनकी सीमाएं आज भी विधानसभा है. मैं व्यक्तिगत किसी का ना नाम लेता हूं ना किसी की बुराई करना चाहता हूं, लेकिन मैंने हमेशा पार्टी के अंदर रहकर पार्टी की सेवा की है और फरीदाबाद लोकसभा में अपने साथ-साथ लोगों को पार्टी से जोड़ा है.


ये भी पढ़ें: Lakhpati Didi Yojna: लखपति दीदी योजना से महिलाएं हो रही है आत्मनिर्भर, कर रहीं लाखों की कमाई, जानें कैसे


 


लोकसभा में 36 बिरादरी के वोट हैं. तीन बार अवतार सिंह भड़ाना सांसद रहे वो गुज्जर समाज से थे, दो बार से किशनपाल गुर्जर सांसद है. उन्होंने कहा कि यहां पर ऐसा लगता है कि लोगों का  रुख गुर्जर समाज की तरफ है. पार्टी में सब टिकट मांगते, दावा करते हैं और सब का हक भी है टिकट मांगने का दावा करने का. मगर पार्टी उसी को चुनाव लड़ाएगी जो जीतने वाला हो. आज देश में राहुल गांधी को, खड़गे को, सोनिया गांधी को, आज उन्हीं लोगों को चुनाव लड़ना है, जो लोग लोकसभा चुनाव जीत सके. आज पूरे हरियाणा में राहुल गांधी कह चुके हैं कि किसी का कोई कोटा नहीं चलने वाला और सर्वे होने के बाद जो भी फैसला होगा वह पार्टी हाई कमान फैसला करेगा और वही चुनाव लड़ेगा.


यशपाल नागर ने कहा कि मोदी जी देश को 1 हजार साल के सपने दिखा रहे हैं. हरियाणा में मनोहर लाल सरकार का मेवात में क्या हुआ सबने देखा. पूरे तरीके से प्रशासन का फेलियर है. प्रशासन के फैलियर की वजह से आज भाईचारा खत्म हुआ है. भारतीय जनता पार्टी पंचायतें करवा रही है. हरियाणा के अंदर हरियाणा सरकार का दायित्व बनता है कि हरियाणा में शांति बहाल करें. वोटों की राजनीति करना छोड़ दे. देश और समाज में किस तरीके का माहौल है. आज देश पर मुझे पूरा भरोसा है, जो इंडिया के नाम एलाइंस बना है वह अगले 2024 में सरकार बनाएगा.


साथ ही सांसद कृष्ण पाल गुर्जर को लेकर कहा कि कृष्ण पाल गुर्जर यहां से मंत्री हैं. मगर आज हरियाणा, पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के जो हालात है वह किसी से छुपी नहीं है. देश में महंगाई का मुद्दा हो, बेरोजगारी का मुद्दा हो, काले धन का मुद्दा हो, नोटबंदी का मुद्दा हो, यह सारे देश के सामने है. भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा और मुझे लगता है कि यहां चुनाव नही जीतेगी. आज उद्घाटन तो बहुत हो रहे हैं, लेकिन कितना काम हुआ है वह तो कृष्ण पाल गुर्जर ही बता पाएंगे. आज मेरा किसी से कोई व्यक्तिगत विरोध नहीं है. चाहे वह कांग्रेस से है चाहे भाजपा जनता पार्टी से किसी से कोई विरोध नहीं. और भारतीय जनता पार्टी के जो भी कारनामे में सबके सामने हैं.


कांग्रेसी वरिष्ठ नेता यशपाल नागर ने कहा कि रिकॉर्ड तोड महंगाई और रिकॉर्ड बेरोजगारी से आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश का भट्ठा बैठा दिया है. देश की जनता के सब्र का बांध अब टूट चुका है और उनका आक्रोश भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के पक्ष में जाता साफ दिख रहा है.
यशपाल नगर कहते हैं कि मैं कांग्रेस में पैदा हुआ हूं. मेरी राजनीति कांग्रेस में शुरू हुई और आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा. मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी मुझे चुनाव लड़ाएगी और मैं पार्टी के आदेश का पालन करूंगा. क्योंकि मैं 30 साल से लोकसभा की राजनीति कर रहा हूं. आज कम से कम 10 से 20000 आदमी व्यक्तिगत तरीके से मुझसे जुड़े हुए हैं, जो कांग्रेस में आस्था रखते हैं. पार्टी चुनाव नहीं लड़ाएगी तो मेरे वर्कर,मेरे लोगों को दुख होगा. मगर मैं पार्टी से अलग नहीं होऊंगा और इंडिपेंडेंट भी कभी चुनाव नहीं लडूंगा.


Input: Amit Chaudhary