Haryana Crime: गुरुकुल में 4 छात्रों ने खाया जहर, गंभीर हालत में अस्पताल कराया भर्ती, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1797252

Haryana Crime: गुरुकुल में 4 छात्रों ने खाया जहर, गंभीर हालत में अस्पताल कराया भर्ती, जानें क्या है पूरा मामला

Haryana Crime: हरियाणा के झज्जर गुरुकुल में चार छात्रों ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. जब छात्रों की हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाले यह सभी छात्र बिल्कुल नए थे और इनका दो महीने पहले ही दाखिला हुआ था.

Haryana Crime: गुरुकुल में 4 छात्रों ने खाया जहर, गंभीर हालत में अस्पताल कराया भर्ती, जानें क्या है पूरा मामला

Haryana Crime: हरियाणा के झज्जर गुरुकुल में चार छात्रों ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. जब छात्रों की हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें उपचार के लिए रोहतक के पीजीआई ले जाया गया, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. जहर निगलने के पीछे कारण क्या रहा इस बात का तो पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन प्रबंधंन कमेटी की तरफ से यहीं कहा गया है कि जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाले यह सभी छात्र बिल्कुल नए थे और इनका दो महीने पहले ही दाखिला हुआ था.

दाखिले के बाद से ही इनका मन यहां नहीं लग रहा था, लेकिन अभिभावक इन्हें यहीं पर रखकर पढ़ाई कराना चाहते थे. इस बारे में गुरुकुल प्रबंधंन ने अभिभावकों को अवगत भी करा दिया था, लेकिन उसके बावजूद उनके अभिभावक उन्हें यहीं गुरुकुल में रखना चाहते थे. आनन-फानन में इस घटना के बाद गुरुकुल प्रबंधंन की बैठक भी बुलाई गई. बैठक में इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर गौर किए जाने के साथ-साथ भविष्य में इस प्रकार की घटना की दौबारा न हो इस पर भी विचार-विमर्श किया गया.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: स्पीड ब्रेकर को लेकर हुए विवाद में महिला की पीट-पीटकर की हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

फिलहाल, जहर निगलने वाले सभी छात्रों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. उधर पुलिस ने भी इस मामलें में जांच करते हुए जहां गुरुकुल प्रबंधंन से जुड़े लोगों से इस बारे में बातचीत की है, वहीं छात्रों के परिजनों के भी बयान लिए गए हैं. उनका कहना है कि चार छात्रों के जहर निगलने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई है. यह सभी छात्रा नए थे और इनका दो माह पहले ही गुरूकुल झज्जर में दाखिला किया गया था. छात्र यहां गुरुकुल में पढ़ना नहीं चाहते थे.

उनका कहना है कि बीच में दो-तीन बार इनके गुरुकुल से भागने की घटना भी हुई है. इस बारे में उनके अभिभावकों को भी अवगत कराया गया था, लेकिन फिर भी इन सभी के अभिभावक बच्चों को यहीं पर पढ़ाना चाहते थे.

(इनपुटः सुमित कुमार)

Trending news